अवैध कालोनियों पर फिर से चला पीला पंजा, जिला नगर योजनाकार विभाग ने अवैध कॉलोनाइजरों को भी दी चेतावनी

punjabkesari.in Friday, Jul 05, 2024 - 04:34 PM (IST)

बहादुरगढ़( प्रवीण धनखड़): बहादुरगढ़ में जिला नगर योजनाकार विभाग की बड़ी कार्रवाई देखने को मिली है। एक बार फिर से अवैध कॉलोनियों पर यहां बुलडोजर चला है। बहादुरगढ़ शहर से सटे सांखोल गांव और कसार गांव के पास काटी जा रही अवैध इंडस्ट्रियल कॉलोनियों पर पीला पंजा चला है।

अवैध कॉलोनी में डीटीपी विभाग की टीम ने जेसीबी मशीन की सहायता से गलियां उखाड़ी हैं। इसके साथ ही डीटीपी विभाग के अधिकारियों ने अवैध कॉलोनाइजरों को सीधी चेतावनी दी है कि अगर अवैध कालोनिया काटी गई तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

बहादुरगढ़ में अवैध कालोनी काटने वाले लोगों के खिलाफ जिला नगर योजनाकार विभाग अब सख्त हो गया है। विभाग ने अवैध कालोनियां काटने वाले कॉलोनाइजरों के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है। जिला नगर योजनाकार विभाग की टीम ने सांखोल गांव और कसार गांव के पास करीब 5-5 एकड़ में काटी जा रही अवैध इंडस्ट्रियल कॉलोनियों की सड़के और सीवर लाइन को तहस-नहस कर दिया। 

जिला नगर योजनाकार विभाग के एटीपी सतीश कुमार का कहना है कि अवैध कालोनी काटने वाले लोगों के खिलाफ विभाग आगे भी कार्रवाई जारी रखेगा। उन्होंने अवैध कॉलोनाइजरों को सीधी चेतावनी दी है कि अगर अवैध कालोनी काटी गई तो उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। इतना ही नहीं उन्होंने आम लोगों से अवैध कॉलोनी में प्लाट नहीं खरीदने की अपील की है।

उन्होंने लोगों को वैध कॉलोनियों में जमीन की खरीद फरोख्त करने की सलाह दी है। ताकि उनके गाढ़ी खून पसीने की कमाई व्यर्थ न जाए। हम आपको बता दें कि पिछले 10 साल में अकेले झज्जर जिले में 100 से ज्यादा अवैध कालोनिया काटी जा चुकी है। जहां आम लोगों ने अपने गाढ़े खून पसीने की कमाई से प्लॉट खरीदे हैं । जिससे उनका पैसा अटक गया है। वहीं अवैध कॉलोनाइजरों को मोटा मुनाफा भी हुआ है। विभाग की चेतावनी का अब कितना असर होता है यह देखने वाली बात होगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Related News

static