हरियाणा के हर गांव में खोले जाएंगे यूथ क्लब : संदीप सिंह

punjabkesari.in Wednesday, Jul 15, 2020 - 10:21 AM (IST)

चंडीगढ़ (बंसल) : हरियाणा के खेल एवं युवा मामले राज्यमंत्री संदीप सिंह ने कहा है कि राज्य सरकार ने 4 वर्ष में हर गांव में यूथ क्लब खोलने का निर्णय लिया है ताकि सामाजिक जागरूकता और सहयोग की भावना को बढ़ाया जा सके। साथ ही, हर गांव में यूथ क्लब खेलने वाला हरियाणा देश का पहला राज्य बन जाएगा।

इसके अलावा मेजर ध्यानचंद के जन्मदिवस 29 अगस्त को एकल स्पर्धाएं भी करवाई जाएंगी।वह वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से केंद्रीय युवा कार्यक्रम एवं खेल राज्य मंत्री  किरेन रीजीजू के साथ बैठक कर रहे थे। इस दौरान संदीप सिंह ने केंद्र से प्रदेश में और साई एवं खेल पुनर्वास केंद्र खोलने का अनुरोध किया। 

हरियाणा में चलाई जा रही 336 खेल नर्सरियां
उन्होंने कहा कि प्रदेश में 336 खेल नर्सरियां चलाई जा रहीं हैं, जिनमें राष्ट्रीय स्तर पर उपलब्धि हासिल करने वाले योग्य खिलाडिय़ों द्वारा प्रशिक्षण दिया जाता है। उन्होंने बताया कि खेल एवं युवा मामले विभाग की कल्याणकारी योजनाओं के लिए ऑनलाइन आवेदन को वैब पोर्टल बनाया जा रहा है। खिलाड़ी स्कॉलरशिप, स्टाइपैंड और कैश अवार्ड  के लिए भी आवेदन कर सकेंगे। पोर्टल के माध्यम से टूर्नामेंट मैनेजमेंट सिस्टम, रिसोर्स मैपिंग सिस्टम, इन्वेंटरी मैनेजमेंट सिस्टम जैसी सुविधाएं प्राप्त हो सकेंगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Manisha rana

Recommended News

Related News

static