लिफ्ट में फंसने से युवक की मौत, सैंसर काम न करने की वजह से हुआ हादसा

punjabkesari.in Monday, Sep 16, 2019 - 01:21 PM (IST)

पानीपत (सौरव): गोहाना रोड पर एक शोरूम में हुए हादसे में लिफ्ट में फंसने से युवक की मौत के मामले में पुलिस ने रविवार को जहां शव को पोस्टमार्टम उपरांत वारिसों को सौंप दिया है। वहीं, मृतक के पिता राजकुमार ने आरोप लगाया है कि शोरूम मालिक की लापरवाही के चलते ही यह हादसा हुआ है। जिसके आधार पर थाना चांदनी बाग पुलिस ने शोरूम संचालक पर केस दर्ज करके आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है।बताने योग्य है कि 18 वर्षीय एक युवक शिव शंकर कुछ समय से गोहाना रोड स्थित हैंडलूम के शोरूम श्री बालाजी टे्रडर्स पर मेहनत मजदूरी के काम पर लगा था।

यह शोरूम तीनमंजिला बना हुआ है। जिसमें माल को ऊपर से नीचे व नीचे से ऊपर ले जाने के लिए माल ढोने वाली लिफ्ट लगी हुई है। शिव शंकर माल लेने के लिए ऊपर की मंजिल पर गया था, लेकिन जब काफी देर तक नहीं लौटा तो नीचे काम कर रहे शोरूम के मालिक अमित कुमार निवासी गली नम्बर-3 शिव नगर ने उसे आवाज लगाई। जब 2-3 आवाज लगाने के बाद भी कोई रिस्पांस नहीं मिला तो अमित ने ऊपर जाकर देखा तो शिव शंकर लिफ्ट व दीवार के बीच में फंसा हुआ था।

उसका गर्दन से ऊपर का हिस्सा लिफ्ट से ऊपर तथा गर्दन से नीचे का हिस्सा लिफ्ट में नीचे फंसा हुआ था, तुरंत मामले की सूचना मृतक के परिजनों व पुलिस को दी गई। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर करीब 2 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद गैस कटर की सहायता से लिफ्ट को कटवाकर युवक के शव को बाहर निकाला तथा पंचनामा तैयार करते हुए शव को पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल पहुंचाया।ऐसा माना जा रहा है कि सैंसर काम न करने की वजह से यह हादसा हुआ है।

मृतक युवक के 53 वर्षीय राजकुमार पुत्र हिरावण मूल रूप से निवासी बिहार शरीफ जिला नालंदा का आरोप है कि शोरूम मालिक की लापरवाही व लिफ्ट सिस्टम सही व दुरुस्त न होने से यह हादसा हुआ है तथा लापरवाही के चलते ही उसके बेटे की जान गई है। राजकुमार पिछले करीब 20 सालों से मेन बाजार आजाद नगर में किराए के मकान में परिवार सहित रह रहा है। उसके 2 बेटे तथा 2 बेटियां हैं। रविवार को पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के बाद वारिसों को सौंप दिया, साथ ही आरोपी अमित के खिलाफ केस दर्ज करके आगामी कार्रवाई शुरू की दी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static