धार्मिक भावनाएं भड़काने पर यूट्यूबर के खिलाफ केस

punjabkesari.in Sunday, Jun 04, 2023 - 11:16 PM (IST)

गुड़गांव, (ब्यूरो): पुलिस द्वारा संगीतमय हनुमान चालीसा बंद कराने की खबर चलाने के मामले में संज्ञान लेते हुए यूट्यूबर के खिलाफ एक्शन लिया है। पुलिस ने धार्मिक भावनाएं भड़काने की धाराओं IPC 153A, 505 के तहत यूट्यूब चैनल चलाने वाले राहुल पांडेय के खिलाफ केस दर्ज किया है। 

गुड़गांव की खबरों के लिए इस लिंक https://www.facebook.com/KesariGurugram पर क्लिक करें।

 

आपको बता दें कि सेक्टर-22 के एक कैफे के संचालक द्वारा आसपास के लोगों व कुछ कलाकारों के साथ मिलकर प्रत्येक मंगलवार को संगीतमय हनुमान चालीसा का पाठ किया जाता है। इस संगीतमय हनुमान चालीसा के शुरू होने के कुछ समय बाद से ही कुछ लोगों द्वारा पुलिस कंट्रोल रूम को फोन कर लोगों को संगीतमय हनुमान चालीसा से लोगों को परेशान किए जाने की बात कही जा रही थी, लेकिन जब थाना पुलिस मौके पर पहुंची और जांच की तो ऐसा कोई तथ्य सामने नहीं आया जिससे लोगों को परेशानी होती हो। मामले में मार्केट एसोसिएशन भी इस संगीतमय हनुमान चालीसा को जारी रखने के हक में मिला।

 

पुलिस प्रवक्ता सुभाष बोकन ने बताया कि एक यूट्यबर द्वारा हनुमान चालीसा को पुलिस द्वारा बंद जाने से सबंधित खबर चलाई थी। इस मामले में पुलिस ने संज्ञान लेते हुए पालम विहार थाना पुलिस ने मामले में धार्मिक भावनाओं को भड़काने की धाराओं के तहत केस दर्ज कर लिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pawan Kumar Sethi

Recommended News

Related News

static