जोमैटो ने शुरू की ''लार्ज ऑर्डर फ्लीट'' सेवा, बड़े ऑर्डर की डिलीवरी होगी आसान

punjabkesari.in Tuesday, Oct 01, 2024 - 10:51 AM (IST)

हरियाणा डेस्क. जोमैटो ने अपने ग्राहकों के लिए नई सेवा 'लार्ज ऑर्डर फ्लीट' लेकर आई है, जिसका उद्देश्य बड़े ऑर्डर को और अधिक सुविधाजनक तरीके से डिलीवर करना है। इस सेवा के तहत ग्राहक अब एक साथ 50 लोगों के खाने का ऑर्डर आसानी से दे सकते हैं। यह सेवा खासतौर पर पार्टियों, जन्मदिनों और अन्य आयोजनों के लिए बहुत उपयोगी है। इस नई पहल से जोमैटो को अपने ग्राहकों को बेहतरीन सेवा प्रदान करने में मदद मिलेगी। साथ ही कंपनी के मार्केट शेयर और बिक्री में भी बढ़ोतरी की उम्मीद है।

डिलीवरी का नया तरीका

जोमैटो के डिलीवरी कर्मी पवन 23 साल के हैं और पलवल के निवासी हैं, पवन ने बताया कि उन्होंने 12वीं तक पढ़ाई की है और पहले PVC पैनल के व्यवसाय में काम करते थे। उन्होंने जोमैटो के साथ 15 दिन पहले काम करना शुरू किया है और उन्हें यह नया अनुभव बहुत पसंद आ रहा है।

पवन ने बताया कि पहले जोमैटो के लिए डिलीवरी बाइक से की जाती थी, लेकिन अब कंपनी ने इलेक्ट्रिक वाहनों का उपयोग शुरू कर दिया है, खासकर बड़े ऑर्डरों की डिलीवरी के लिए। यह सेवा फरीदाबाद में पहली बार पेश की गई है और धीरे-धीरे बल्लभगढ़ और पलवल जैसे क्षेत्रों में भी पहुंच रही है। बड़े ऑर्डर की डिलीवरी के लिए बाइक से काम करना मुश्किल होता है, ऐसे में इलेक्ट्रिक वाहन काफी मददगार साबित हो रहे हैं।

इलेक्ट्रिक वाहनों की विशेषताएँ

पवन ने बताया कि उनकी ड्यूटी सुबह 11 बजे से रात 11 बजे तक होती है। ये इलेक्ट्रिक गाड़ियाँ एक बार चार्ज करने पर 100 किलोमीटर तक चल सकती हैं, जिससे डिलीवरी तेज और प्रभावी हो जाती है। इसके अलावा ये गाड़ियाँ पर्यावरण के लिए भी फायदेमंद हैं, जिससे डिलीवरी प्रक्रिया अधिक स्थायी बनती है।

ग्राहकों और डिलीवरी कर्मियों को फायदा

जोमैटो की 'लार्ज ऑर्डर फ्लीट' सेवा न केवल ग्राहकों को बड़े ऑर्डर की डिलीवरी में सुविधा प्रदान करेगी, बल्कि डिलीवरी कर्मियों के लिए भी काम को सरल और कुशल बनाएगी। पवन जैसे युवा कर्मियों की मदद से जोमैटो ने अपनी सेवाओं को एक नया आयाम दिया है, जिससे कंपनी को निश्चित रूप से लाभ होगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Parminder Kaur

Related News

static