ओलावृष्टि व बारिश से बर्बाद हुई फसल का मुआवजा लेने की पीड़ित किसानों ने उठाई मांग

punjabkesari.in Sunday, Oct 20, 2019 - 01:23 PM (IST)

हिसार (ब्यूरो): भारतीय किसान संघर्ष समिति ने गत दिवस क्षेत्र के विभिन्न गांवों में हुई भारी ओलावृष्टि व बरसात के चलते खेतों में हुए नुक्सान की विशेष गिरदावरी करवाने व प्रभावित किसानों को उचित मुआवजा दिलवाने की मांग की है। इस मुद्दे को लेकर जिले के गांव जुगलान, सिसाय, खरकड़ी, कनोह, मय्यड़, किरमारा, सिवानी बोलान, खांडा, कुलेरी व अग्रोहा के आस-पास के गांवों के किसानों ने उपायुक्त के कैंप कार्यालय पर ज्ञापन सौंपा और जल्द से जल्द कार्रवाई की मांग की। 

गौरतलब है कि शुक्रवार को अग्रोहा, बरवाला व आदमपुर एरिया में हुई भारी ओलावृष्टि व तेज बरसात के कारण क्षेत्र के किसानों की धान, कपास, मूंग, सरसों, बाजरा, गवार की फसल बुरी तरह से बर्बाद हो गई।  भारतीय किसान संघर्ष समिति के जिलाध्यक्ष बबलू सहरावत ने बताया कि गत दिवस क्षेत्र के कई गांवों में भारी ओलावृष्टि व बरसात हुई है। 

इससे खेतों में खड़ी फसलों को भारी नुक्सान हुआ है, वहीं गांव जुगलान में तो एक किसान की सदमे में मौत भी हो गई।  उन्होंने उपायुक्त से मांग की कि प्रभावित क्षेत्रों में विशेष गिरदावरी करवाई जाए और प्रभावित किसानों को जल्द से जल्द मुआवजा दिया जाए। इस मौके पर बृजेश सरपंच खरड़ अलीपुर, सुरेश कौथ, रघुविंद्र खोखा, जोगेंद्र मय्यड़, सत्यवान, कृष्ण कनोह, जयनारायण नम्बरदार, अनूप, अनिल, रामफल खरड़ी, धर्म सिंह नियाणा सहित भारी संख्या में किसान मौजूद थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static