लाखों की धोखाधड़ी, केस दर्ज

punjabkesari.in Wednesday, Jul 11, 2018 - 10:39 AM (IST)

हिसार(पंकेस): शहर पुलिस ने लाखों रुपए की धोखाधड़ी का केस दर्ज किया है। हाऊसिंग बोर्ड कालोनीवासी अमरनाथ ने शहर थाना में सुनीता शर्मा के खिलाफ शिकायत दी है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। हाऊसिंग बोर्ड कालोनी के रहने वाले सेवानिवृत्त सहायक डाकपाल अमरनाथ ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि फेसबुक के माध्यम से उसका सम्पर्क डा. ईसाबेल आस्टम से हुआ और बताया कि उसकी कजन हरबल फैक्टरी में कार्य करती है। इस फेक्टरी को एक व्यक्ति प्लुकनोटिया नट नाम की हरबल बीज सप्लाई करता था जो अब कार्य छोड़कर कनाडा चला गया। 

यह बीज 1500 डॉलर की कीमत में 100 ग्राम के पैकेट में आता है। यह बीज विदेशों में सप्लाई का कार्य आप शुरू कर सकते हैं। यह काम शुरू करने के लिए कम्पनी से बात की और रुपए जमा करवाने के लिए मैसेज आए। मैसेज में बताए गए बैंक खाते में 10 लाख 20 हजार रुपए जमा करवा दिए गए। रुपए जमा होने के बाद कोरियर से पैकेट आ गए। यह पैकेट लेने के लिए एक व्यक्ति का फोन आया कि 10 की बजाय 50 पैकेट चाहिए। 10 पैकेट के लिए हिसार नहीं आ सकते।

शक होने पर पैकेट की जांच करवाई तो मामला फ्रॉड मिला। जो बीज भेजे गए उनकी मार्कीट में कीमत बिल्कुल कम थी। शिकायत में कहा गया कि यह एक गिरोह है जो लोगों को अपने जाल में फंसाकर ठगी कर रहा है। इस गिरोह के सदस्य पैकेट खुद की तैयार करवाते हैं जो खुद ही खरीदार बन जाते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepak Paul

Recommended News

Related News

static