फौजी ने FD की जानकारी के लिए टोल फ्री नंबर पर किया कॉल, लग गई 4.25 लाख रुपए की चपत... जानिए क्या है मामला

punjabkesari.in Wednesday, May 01, 2024 - 12:36 PM (IST)

हिसार: मोरवाला निवासी एक फौजी से साइबर ठगों ने 4.25 लाख रुपये की ठगी कर ली। फौजी की शिकायत पर दादरी साइबर थाना पुलिस ने अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। 

पुलिस को दी शिकायत में मोरवाला निवासी वर्षाभान ने बताया कि वह सेना में तैनात है और उसकी पोस्टिंग भुज (गुजरात) में है। सैनिक वर्षाभान ने बताया कि वह 7 मार्च 2024 को छुट्टी पर घर आया था। उन्होंने बैंक में एफडी कराई थी और इसकी जानकारी लेने के लिए टोल फ्री नंबर पर कॉल की। कुछ देर बाद व्हाट्सएप पर एक अनजान नंबर से एक लिंक आया। 

उक्त व्यक्ति के निर्देशानुसार उसने लिंक खोला और लिंक भेजने वाले व्यक्ति को डेबिट कार्ड के अंतिम चार अक्षर बताए। इसके बाद वर्षाबहन के खाते से 25 हजार और 4 लाख रुपए कट गए। बाद में उन्हें पता चला कि एक साइबर ठग ने फर्जी बैंक कर्मचारी बनकर उनसे 4.25 लाख रुपये की ठगी कर ली है. पुलिस आरोप की जांच कर रही है। 

फिलहाल आरोपी की पहचान नहीं हो पाई है. पुलिस उस बैंक खाते से पैसे बरामद करने की कोशिश कर रही है जिससे लेनदेन हुआ है। पुलिस ने ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए सावधानी बरतने की अपील की है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static