हिसार में किसानों के धरनास्थल पर दिग्विजय पर दबंगई का आरोप, SKM हिसार ने सौंपा DC को ज्ञापन

punjabkesari.in Tuesday, May 07, 2024 - 04:53 PM (IST)

हिसारः संयुक्त किसान मोर्चा हिसार का धरना मंगलवार को 125वें दिन भी जारी रहा। इस बीच किसानों ने जेजेपी महासचिव दिग्विजय चौटाला पर बड़ा आरोप लगया है। इतना ही नहीं किसान संगठन ने डीपी को ज्ञापन सौंप दिग्विजय के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। 

 किसानों ने शिकायत में बताया कि जेजेपी उम्मीदवार नैना चौटाला नामांकन भरने लघु सचिवालय हिसार आईं थी। उसके करीब दो घंटे बाद जेजेपी का काफिला दोबारा किसानों के धरनास्थल पर आया, जिसमें दिग्विजय चौटाला समेत जेजेपी के कई कार्यकर्ता मौजूद थे। इस दौरान धरने पर बैठे किसानों के साथ दिग्विजय चौटाला व उनके साथ मौजूद जेजेपी कार्यकर्ताओं ने दबंगई दिखाते हुए बदतमीजी की और बात हाथापाई तक पहुंच गई।

किसान नेताओं ने कहा ये किसान मजदूरों का अपमान है, ऐसी दबंगई हम किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं करेंगे। ये गुंडागर्दी दाबधौंस किसानों पे नहीं चलेगी। किसान नेताओं ने कहा इसका जवाब वोट की चोट से हिसार की जनता देगी। हम किसान पैदा करना भी जानते हैं और उखाड़ना भी जानते हैं। इसके अलावा किसानों ने घटना को लेकर निंदा प्रस्ताव भी पास किया  है। 

वहीं आज किसान संगठन ने जेजेपी नेता दिग्विजय चौटाला के खिलाफ बदतमीजी और हाथापाई को लेकर डीसी हिसार को ज्ञापन सौंपा है। इसके साथ ही दिग्विजय सहित अन्य आरोपियों पर ठोस कार्रवाई की मांग की है। इसके साथ ही किसानों ने ऐलान किया है कि 13 मई को संयुक्त किसान मोर्चा, हिसार की मीटिंग धरना स्थल पर होगी। जिसमें कई महत्वपूर्ण विषयों पर बातचीत की आएगी। इसके अलावा आने वाले दिनों में बीजेपी और जेजेपी के खिलाफ आंदोलन और तेज करने की रणनीति बनाई जाएगी।

PunjabKesari

इस दौरान धरने पर रणबीर मलिक,डाक्टर करतार सिवाच,सरदानन्द राजली,राजीव मलिक,सोमबीर पिलानियां,सुरेंद्र मान,प्रेम सातरोड़,राजसिहं हसनगढ़,सकुंतला जाखड़,सुदेश रानी,कैलाश जाखड़,विरेद्र बागोरिया,नेकीराम,प्रेम वकील,शमशेर भेरिया,सतबीर धायल,कपूर बगला,कृष्ण पाली,अनिल बैंदा,रमेश मिरकां,वजीर बल्हारा,ईश्वर ग्रेवाल,कृष्ण गावड़,सुभाष कौशिक,अमरसिहं वर्मा,रमेश मिरकां,किशोरलाल गंगवा,देवेंद्र लौरा,रामकुमार दुहन,महेंद्र बैंदा,इंद्राज काबरेल,प्रेम खरड़,बलराज,सुभाष जागू,शमशेर वाल्मिकी,आदि शामिल रहे। 

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Saurabh Pal

Recommended News

Related News

static