अशोक तंवर भगाना के दलितों से मिले

punjabkesari.in Wednesday, Feb 17, 2016 - 06:38 PM (IST)

हिसार (दिनेश भारती) : यहां लघुसचिवालय में काफी समय से भगाना गांव के दलित मुआवजे की मांग को लेकर धरने पर बैठे है। अब उन्हें राजनीतिक पार्टियों का समर्थन मिलना शुरू हो गया है। इस कड़ी में कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष अशोक तंवर लघुसचिवायल पहुंचे और भमाना गांव के दलित ग्रामीणों और विभिन्न मांगों को लेकर धरने पर बैठे किसानों से मुलाकात कर अपना समर्थन दिया।

पत्रकारों से बातचीत में उनहोंने कहा कि प्रदेश के दलित परिवार अपने हक के लिए लड़ाई लड़ रहे हैं तो कहीं प्रदेश के किसान मुआवजे की मांग को लेकर धरना दे रहे हैं। कहीं जाट आरक्षण की मांग को लेकर रेलवे ट्रैक व रोड़ जाम कर रहे हैं,लेकिन प्रदेश की सरकार किसी प्रकार का कदम उठाने की बजाय केवल बयानबाजी कर रही है। ऐसे में कांग्रेस पार्टी आने वाले दिनों सड़कों पर उतर कर प्रदर्शन करेगी।

उन्होंने दुख जताया कि प्रशासन की तरफ से कोई भी अधिकारी या नेता मनोज के परिजनों और अन्य ग्रामीणों से मिलने नहीं आया है। इससे जाहिर होता है कि प्रदेश सरकार संवेदनहीन है। उन्होंने कहा कि करीब एक सप्ताह से पांच जिलों के किसान विभिन्न मांगों को लेकर धरना दे रहे हैं। अशोक तंवर ने उनसे भी मुलाकात की और उनकी मांगों जायज बताते हुए अपना समर्थन दिया।

किसानों की मांग जायज

उन्होने कहा ​कि किसान काफी समय से मुआवजे की मांग कर रहे हैं,लेकिन प्रदेश सरकार केवल आश्वासन ही देती है। इसलिए किसानों ने फैसला लिया है कि 22 फरवरी को लघुसचिवालय का घेराव करेंगे। कांग्रेस पार्टी किसानों के हितों के लिए हमेशा उनके साथ है।

कांग्रेस 22 को प्रदर्शन करेगी

जाट समुदाय के आंदोलन पर काग्रेस प्रदेशाध्यक्ष अशोक तंवर ने कहा कि इससे कानून व्यवस्था बिगड़ गई है। इन सब का जिम्मेदार प्रदेश की मौजूदा सरकार है। प्रदेश सरकार के मंत्री आरक्षण को लेकर अलग—अलग बयानबाजी कर रहे है जिससे जाट समुदाय के लोगा गुमराह हो रहे हैं। आंदोलन से आम जनता को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में काग्रेस पार्टी के विधायक इन तमाम मुद्दों को विधानसभा में उठाएगी। प्रदेश सरकार के खिलाफ जनता के साथ मिलकर सड़कों पर उतर कर प्रदर्शन करेगी।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static