जुलाना में हुई 25 एम.एम. बारिश, गेहूं व सरसों की फसल हुई तबाह

punjabkesari.in Sunday, Mar 29, 2020 - 01:23 PM (IST)

जुलाना (पांचाल) : जुलाना क्षेत्र में शुक्रवार दोपहर बाद व रात को हुई बारिश ने किसानों के सपनों पर पानी फेर दिया। जुलाना क्षेत्र में 25 एम.एम. बारिश हुई जिससे गेहूं व सरसों की फसलों भी भारी नुक्सान हुआ। शामलो कलां गांव में 80 प्रतिशत फसल पानी से खराब हो चुकी है। ग्रामीणों ने विधायक अमरजीत ढांडा से स्पैशल गिरदावरी की मांग की है। शुक्रवार दोपहर बाद अचानक मौसम ने करवट ली और आसमान पर काली घटा छा गई। शुरुआत में बूंदाबांदी हुई और इसके बाद जोरदार बरसात।

तेज हवा व बारिश के कारण किसानों की पक्की पकाई फसल जमीन में बिछ गई। शामलो कलां गांव में करीब 2000 एकड़ फसल पानी से खराब हो गई है। पूर्व सरपंच सुरजीत मलिक, विक्रम मलिक, अमित, दिलबाद, जसबीर, बिजेंद्र किसानों ने बताया कि ढिगाना व पड़ाना तथा गोसाई खेड़ा गांव के बीच जो फसल को जो एरिया है वह 95 प्रतिशत खराब हो गया है। ग्रामीणों ने विधायक अमरजीत से स्पैशल गिरदवारी की मांग की है।

जुलाना क्षेत्र में 25 एम.एम. बारिश हुई है। यह बारिश गेहूं व सरसों की फसल के लिए नुक्सानदायिक है। शामलो कलां, गतौली, गढ़वाल, गोसाई खेड़ा, खिमाखेड़ी सहित अनेक गांवों में पहले भी ज्यादा बारिश हुई थी। शुक्रवार देर सायं हुई बारिश से फसल में काफी नुक्सान हुआ है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static