पुलिस प्रशासन ने दिखाई सख्ती, बाजारों में बेवजह घूमने वालों के काटे चालान

punjabkesari.in Thursday, Mar 26, 2020 - 12:58 PM (IST)

उचाना मंडी (सुरेंद्र) : कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए देश भर में 21 दिनों तक लॉकडाऊन है। लॉकडाऊन के लिए पुलिस प्रशासन पूरी तरह से सख्त नजर आया। बाजारों में मंगलवार की अपेक्षा बुधवार को भीड़ कम नजर आई। बाजारों, सड़कों पर सन्नाटा पूरे दिन पसरा रहा। बेवजह घूमने वालों के पुलिस द्वारा  चालान किए गए। बाइक सवारों के बाइकों को रुकवा कर संतोषजनक जवाब न देने पर उनके बाइक के पहियों की हवा वाहन चालकों से ही निकलवाई। पुलिस द्वारा 12 वाहनों के चालान भी किए गए। बैंक तो खुले लेकिन लॉकडाऊन के चलते सिर्फ बैंक स्टाफ ही बैंकों में नजर आ रहा था।

राशन की दुकानों पर नहीं दिखी भीड़ 
शहर के रेलवे रोड, लितानी रोड, पुलिस चौकी रोड, पुराना बस स्टैंड रोड पर करियाना की दुकानों की संख्या बहुत ज्यादा है। ऐसे में प्रशासन द्वारा दुकानदारों को सख्त आदेश दिए गए कि दुकानदार अधिक लोगों की भीड़ दुकान पर न होने दें। एक-एक करके ही दुकान में से सामान दें। करियाना दुकानदार मास्क लगा, हाथों में दस्ताने डालकर सामान देते हुए दिखाई दिए। लोग भी अब कोरोना जैसी महामारी को हराने के लिए सरकार, प्रशासन का सहयोग देते नजर आ रहे हैं। कुछेक को छोड़ कर अधिकांश लोग घरों में ही रहे।  

शहर को नाके लगाकर किया लॉकडाऊन
रेलवे फाटक के पास, पुराने बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन चौक, मंडी चौक सहित प्रमुख चौक-चौराहों पर पुलिसकर्मी नाका लगारकर ड्यूटी दे रहे थे।शहर में आने-जाने वालों से उनके आने का कारण पूछकर पूरी सख्ती दिखा रहे थे। जो बिना वजह शहर में बाइक, वाहन लेकर आए रहे ऐसे वाहनों की हवा उनके चालकों से ही निकलवा रहे थे। चौकी इंचार्ज कृष्ण कुमार खर्ब ने कहा कि हर किसी को चाहिए कि वो पूर्ण सहयोग लॉकडाऊन में करें। बिना किसी जरूरी काम में बाहर न निकले। जो सरकार, प्रशासन कर रहा है वो आप लोगों के लिए कर रहा है ताकि यह बीमारी न फैले, कोरोना के चक्र को तोडऩे के लिए हम घर में रहें।  
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static