चैक नहीं किया आर.ओ. का पानी, घरों, दुकानों व प्रतिष्ठित संस्थानों में हो रहा सप्लाई

punjabkesari.in Sunday, Sep 15, 2019 - 01:15 PM (IST)

जींद(ललित): गर्मी का सीजन बीतने को है लेकिन अभी तक स्वास्थ्य विभाग नींद से नहीं जागा है। हर साल की तरह इस बार आर.ओ. प्लांटों में पानी की जांच नहीं की गई है और न ही किसी आर.ओ. से पानी के सैम्पल लिए गए हैं। शहर के बड़े हिस्से में सप्लाई आर.ओ. पर निर्भर है। एक रुपए प्रति लीटर के हिसाब से लोग पानी खरीद रहे हैं और यह पानी दुकानों, घरों और अन्य प्रतिष्ठानों में सप्लाई हो रहा है।

एक कैम्पर में लगभग 15 लीटर पानी आता है और इस पानी की कीमत हर रोज की 15 रुपए है। लोगों को बेहतर सुविधाएं देने का दावा करने वाला स्वास्थ्य विभाग गर्मी का सीजन समाप्ति की ओर होने के बाद भी इस साल आर.ओ. के पानी की सैम्पङ्क्षलग का काम शुरू नहीं कर पाया है। लगभग 3 साल पहले स्वास्थ्य विभाग ने जिले में आर.ओ. पानी की जांच के लिए बड़ा अभियान चलाया था। जांच के बाद जींद शहर के 7 आर.ओ. के पानी के सैम्पल फेल मिले थे। सैम्पल फेल वाले आर.ओ. को सील कर दिया गया था।

 पिछले साल स्वास्थ्य विभाग ने एक अभियान चलाकर शहर में चल रहे आर.ओ. प्लांटों की जांच की गई थी। जांच में सामने आया था कि आर.ओ. प्लांट संचालकों ने आर.ओ. लगाने के लिए किसी प्रकार की कोई अनुमति नहीं ली थी। यदि शहर में आर.ओ. संचालकों द्वारा सप्लाई किए जाने वाले पानी से किसी प्रकार की कोई दिक्कत होती है तो इसका जवाब देह कौन है। इस प्रकार के अनेक सवालों के चलते स्वास्थ्य विभाग ने सभी आर.ओ. को सील कर दिया गया था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static