प्रदेश के 2 लाख से अधिक कर्मचारी आज से करेंगे 2 दिन की सामूहिक हड़ताल

punjabkesari.in Tuesday, Oct 30, 2018 - 02:14 PM (IST)

चंडीगढ़(पांडेय): पिछले 14 दिन से 700 निजी बसों का रूट रद्द करने की मांग को लेकर चल रही हरियाणा रोडवेज बसों की हड़ताल को तालमेल कमेटी ने एक बार फिर 2 नवम्बर तक बढ़ाने का ऐलान किया है। इसके साथ ही प्रदेश में यह सबसे बड़ी 18 दिनों की हड़ताल हो जाएगी। कमेटी के नेताओं ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से आग्रह किया है कि वह स्वयं इस मामले का संज्ञान लेकर 700 बसों को रद्द करने की पहल करें। रोडवेजकर्मियों को अब दूसरे विभाग के कर्मियों के अलावा सामाजिक संगठनों और खाप नेताओं का भी सहयोग मिल रहा है।

फिलहाल, गिरफ्तारी के डर से तालमेल कमेटी के सभी नेता भूमिगत हो गए हैं। रोडवेजकर्मियों की हड़ताल के समर्थन में मंगलवार से अन्य सभी विभागों के लाखों कर्मचारी 2 दिवसीय हड़ताल पर चले जाएंगे। सर्वकर्मचारी संघ हरियाणा के महासचिव सुभाष लांबा ने बताया कि नीतिगत निर्णय के तहत जनहित को ध्यान में रखते हुए हड़ताल में आवश्यक सेवाओं को बाधित नहीं करने का निर्णय लिया गया है। 2 दिवसीय हड़ताल को सफल बनाने के लिए सर्वकर्मचारी संघ हरियाणा, हरियाणा संयुक्त कर्मचारी संघ, चंडीगढ़-पंचकूला निदेशालय कर्मचारी तालमेल कमेटी, शिक्षा विभाग कर्मचारी तालमेल कमेटी व शिक्षकों के लगभग सभी संगठनों ने सोमवार को पूरी ताकत झोंक दी। 

ग्रामीण सफाईकर्मी यूनियन भी हड़ताल में होगी शामिल 
ग्रामीण सफाई कर्मचारी यूनियन ने भी रोडवेजकर्मियों की हड़ताल का समर्थन करते हुए 30-31 अक्तूबर की हड़ताल में शामिल होने का निर्णय लिया है। यह जानकारी ग्रामीण सफाई कर्मचारी यूनियन हरियाणा के प्रधान बसाऊ राम ने दी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Rakhi Yadav

Recommended News

Related News

static