बीरेंद्र सिंह पर दुष्यंत चौटाला ने किया पलटवार, बोले- उन्हें अपने अस्तित्व की करनी चाहिए चिंता

punjabkesari.in Tuesday, May 07, 2024 - 08:00 PM (IST)

उचाना (प्रदीप श्योकंद): हरियाणा के पूर्व उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला मंगलवार को डूमरखा गांव में पहुंचे और अपने कार्यकर्ताओं से लोकसभा चुनाव के लिए वोट की अपील की। इस दौरान पत्रकारों से बातचीत करते हुए दुष्यंत ने कहा कि इंडिया गठबंधन के जीत के दावे पर कहा कि आज तो जो देश के प्रधानमंत्री हैं वह भी 400 पार का नारा दे रहे हैं। आज 380, तो कभी 400 इनका आंकड़ा मिलाओ तो 780 होगी। पार्लियामेंट में 545 सीटें हैं, जिसमें दो रिजर्व्ड है। 543 सीटों पर चुनाव हो रहा है ये तो जनता तय करेगी की कौन ज्यादा सीटों पर जा रहा है। 400 पार वाले भी याद रखें 380 वाले भी याद रखें इंदिरा गांधी ने भी नारा दिया था। इंदिरा इज इंडिया, इंडिया इज इंदिरा गांधी उस समय स्वयं चुनाव हार गई। इंदिरा गांधी ही नहीं हारी उसके साथ-साथ कांग्रेस भी बुरी तरह चुनावहरे।

बीरेंद्र सिंह पर किया पलटवार

चौधरी बीरेंद्र सिंह ने बयान दिया था कि जो क्षेत्रीय पार्टियों है उनका अस्तित्व खत्म हो चुका है। उस पर पलटवार करते हुए पूर्व उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि ये तो जनता तय करेगी की किसका अस्तित्व खत्म हुआ है। जो आदमी कांग्रेस कांग्रेस और बीजेपी कांग्रेस के इस खेल में अपना जीवन व्यतीत कर गया, उसको अपने अस्तित्व की चिंता करनी चाहिए ना कि क्षेत्रीय दलों की। आज तो उनका अस्तित्व सामने आ गया। कांग्रेस में सिटिंग एमपी जाने के बाद भी उनका टिकट नहीं मिली ये साफ ये सब दिखता है कि उनका कांग्रेस में कितना अस्तित्व है।

अभी तो उम्मीदवार आए हैं हिसार लोकसभा से पहले उम्मीदवार महिला नैना चौटाला को जनता चुनकर भेजेगी। मेरे सामने एक भी ऐसी कोई फोटो नहीं आई हमारा कोई भी पदाधिकारी किसी दूसरे झंडे के नीचे बैठा हो और जिस दिन बैठेगा उसको नोटिस भी देंगे और कार्रवाई भी करेंगे।

अभय चौटाला पर साधा निशाना

अभय चौटाला पर बोलते हुए कहा कि उनका इतिहास उठा लो कभी बीजेपी कभी कांग्रेस जो आदमी इतनी उल्टा पलटी करता है उसकी जुबान का भी कोई विश्वास नहीं करेंगे।

रणदीप सुरजेवाला पर लगाए आरोप

रणदीप सिंह सुरजेवाला 5 साल और 5 साल एक यानी की 10 साल मंत्री रहे, उन्होंने किसानों के ऊपर गोलियां चलवाई किसानों को तीन-तीन रात ना सोने के बाद भी पांच-पांच रुपए के चेक मिलते थे हम तो साढे 4 साल में भी किसानों के खाते में पैसे डाले गए। किसानों को मंडी में इंतजार नहीं करना पड़ा। इस समय वो लोग बोल नहीं सकते। किसान विरोधी कौन है किसानों को कमजोर करने का काम किसने किया है।

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Nitish Jamwal

Recommended News

Related News

static