40 प्रतिशत ज्यादा छोटे नोट देने का लालच देकर 6 लाख ठगने वाले 3 आरोपी गिरफ्तार

punjabkesari.in Thursday, Jun 20, 2019 - 11:14 AM (IST)

कैथल(सुखविंद्र): ढांड के पास एक दूध डेयरी संचालक से 8 दिन पहले गत 11 जून को 2000 रुपए और 500-500 रुपए के बड़े नोटों के बदले 40 प्रतिशत ज्यादा छोटे नोट देने का झांसा देकर 6 लाख रुपए लूटने के मामले का पटाक्षेप करते हुए सी.आई.ए.-2 पुलिस ने 3 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। 5 अन्य आरोपियों की पहचान कर ली गई है। गिरफ्तार किए गए 3 आरोपियों को आज अदालत में पेश किया गया, जहां से उनका अन्य आरोपियों की तलाश एवं हड़पे गए रुपए की बरामदगी के लिए 2 दिन का पुलिस रिमांड लिया गया है।

8 आरोपियों में से 2 युवक नकली पुलिसकर्मी बनकर आए थे, ताकि पीड़ित पुलिस को भी कोई शिकायत न दे सके। डी.एस.पी. कृष्ण कुमार ने बताया कि पुलिस को गत 16 जून को विकास उर्फ सोनू निवासी भूना प्लाट सीवन ने शिकायत दी थी कि 15 दिन पहले उसके पास एक लड़का प्रवीण निवासी गांव अगौंध आया और बोला कि वह कई ऐसे लोगों को जानता है जो दो-दो हजार रुपए व 5-5 सौ रुपए के नोटों के बदले 40 प्रतिशत ज्यादा छोटे नोट करके देते हैं। प्रवीण की बात सुनकर विकास नोट बदलने के लिए तैयार हो गया।

प्रवीन ने सिक्योरिटी के तौर पर उससे पहले 37 हजार रुपए ले लिए और उसे 6 लाख रुपए का इंतजाम करने के लिए कहा। उसने 3 लाख रुपए अपनी मां के खाते से एवं 3 लाख रुपए उसकी मां की सहेली से उधार लिए। इसके बाद 11 जून को प्रवीण ने विकास को फोन करके पैसे लेकर काली माता मंदिर कैथल के निकट आने के लिए कहा और विकास गाड़ी में 6 लाख रुपए लेकर निर्धारित स्थान पर पहुंच गया। 
इसके बाद प्रवीण ने फोन करके विकास को हनुमान वाटिका के गेट के पास बुलाया। विकास गाड़ी लेकर वहां पहुंचा तो प्रवीन उसे वहां मिला।

इसके बाद प्रवीण गाड़ी में ही विकास को ढांड रोड पर घुमाता रहा। रास्ते में प्रवीण ने एक ओर युवक को साथ में बैठा लिया। ढांड से आगे एक ढाबे के पास जाकर प्रवीन ने गाड़ी रुकवा ली और वे नीचे उतरकर बातचीत करने लगे। रात्रि करीब 8 बजे एक इनोवा गाड़ी उनके पास आकर रुकी। गाड़ी से 3-4 युवक नीचे उतरे, उनमें से 2 युवक पुलिस वर्दी में थे। पुलिस को देखकर विकास घबरा गए। इसके बाद उक्त पुलिसकर्मी एवं युवक उनकी तलाशी लेने लगे और विकास का पर्स भी ले लिया।

इसके बाद योजनाबद्ध तरीके से वर्दी पहने युवक को देखकर प्रवीन व अन्य युवक वहां से डर के मारे भाग गए। इसके बाद गाड़ी से उतरे 2 युवकों ने उसकी गाड़ी से 6 लाख रुपए से भरा बैग निकाल लिया और गाड़ी में बैठकर फरार हो गए। ढांड में मामला दर्ज करने के बाद 16 जून को जांच सी.आई.ए.-2 इंचार्ज सत्यवान जांगड़ा को सौंपी गई थी। इसके बाद सी.आई.ए.-2 की टीम ने गत 18 जून की सांय को ही 3 आरोपियों को ढांड रोड स्थित हांसी-बुटाना नहर के निकट से गिरफ्तार कर लिया। तीनों आरोपियों को अदालत में पेश कर 2 दिन का पुलिस रिमांड लिया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pooja Saini

Recommended News

Related News

static