बैंक खातों से लाखों की राशि गायब होने पर भड़के ग्रामीण

punjabkesari.in Thursday, Apr 25, 2019 - 01:25 PM (IST)

गुहला-चीका(पंकेस): गांव अरनौली स्थित सर्व हरियाणा ग्रामीण बैंक में उपभोक्ताओं द्वारा जमा करवाई गई राशि के गायब होने को लेकर ग्रामीणों ने बैंक के खिलाफ रोष प्रदर्शन किया। हालांकि बैंक मैनेजर उपभोक्ताओं द्वारा बैंक में कोई भी राशि जमा न करवाने से साफ इन्कार कर रहा है और यह भी कह रहा है कि उक्त राशि बैंक से बाहर सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त खोले गए ई-दिशा केंद्रों में जमा करवाई गई है। 
प्राप्त जानकारी अनुसार उपभोक्ता तुली राम, नानक, ङ्क्षबद्र, सुरेंद्र कौर, जगमीत कौर, अमरजीत कौर आदि ने बताया कि उन्होंने उक्त राशि दिहाड़ी मजदूरी आदि कर बैंक में जमा करवाई थी।

पीड़ित लोगों को उनके खाते से गायब राशि का तब पता चला जब गेहूं का सीजन आते ही खाते से पैसा निकलवाना चाहा। उपभोक्ताओं की उस समय पैरों तले की जमीन खिसक गई जब बैंक में बैठे कर्मचारी ने उनके खाते से जमा राशि निकल चुकी है की बात कही। खातों से गायब हुई राशि ऐसे उपभोक्ताओं की है जो बिल्कुल अनपढ़ है और अंगूठा लगाते हैं। उपभोक्ताओं ने बैंक से गायब हुई लाखों रुपए की राशि की सूचना जिला पुलिस कप्तान कैथल, डी.सी. कैथल, एस.डी.एम. गुहला तथा डी.एस.पी. गुहला को लिखित रूप में दे दी है ताकि कार्रवाई की जा सके। 

क्या कहना है बैंक प्रबंधक का...
इस संबंध में बैंक प्रबंधक रूबल खौसला से बातचीत की गई तो उन्होंने माना कि कुछ उपभोक्ताओं के खाते से राशि गायब हुई है। उन्होंने बताया कि जिन लोगों के खाते से राशि गायब हुई है उन्हीं के गांव का एक लड़का ई-दिशा केंद्र के माध्यम से बायोमीट्रिक मशीन से अंगूठे के निशान लेकर उनके खाते में राशि जमा करवाने का काम करता था जिसका बैंक में भी काफी आना-जाना था, क्योंकि पैंशन का कार्य भी बायोमीट्रिक के माध्यम से करता था लेकिन बैंक का इसमें कोई भी लेना-देना नहीं है।

इस मामले में बैंक को बेमतलब बदनाम किया जा रहा है। मैनेजर ने यह भी माना कि ऐसे में कोई भी कर्मचारी अनपढ़ लोगों का अंगूठा लगाकर उनके खाते से पैसे निकाल सकता है। मामले की भनक लगते ही उक्त कर्मचारी को यहां से हटा दिया गया था और उसके बैंक में आने-जाने पर भी प्रतिबंध लगा दिया है। उन्होंने बताया कि कुछ उपभोक्ताओं के निकाले गए पैसे उनके खाते में वापस लौटा दिए हैं। मामले की जांच जारी है उम्मीद है कि उपभोक्ताओं के खाते से निकाला गया तमाम पैसा वापस कर दिया जाएगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

kamal

Recommended News

Related News

static