इंगलैंड भेजने के नाम पर 16 लाख की धोखाधड़ी करने का आरोपी काबू

punjabkesari.in Thursday, Mar 26, 2020 - 01:34 PM (IST)

पिहोवा (बंसल) : गत दिनों इंगलैंड भेजने के नाम पर 16 लाख रुपए की धोखाधड़ी करने के मामले में कार्रवाई करते हुए पुलिस ने आरोपी व्यक्ति भानूप्रकाश निवासी गांव तलहेड़ी को गिरफ्तार कर उसे 1 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया था। रिमांड के दौरान पुलिस ने आरोपी व्यक्ति से हजारों रुपए की रिकवरी कर उसे आज न्यायालय में पेश किया। जहां से उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। 

जानकारी देते हुए केस के इंचार्ज सब-इंस्पैक्टर जरनैल सिंह ने बताया कि 27 फरवरी को असंध के गांव दनौली निवासी व्यक्ति जोङ्क्षगद्र सिंह ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई थी कि वह इंगलैंड जाने का इच्छुक था। इसी दौरान उसकी मुलाकात गांव तलहेड़ी निवासी भानूप्रकाश के साथ हुई थी। जिसने उसे 16 लाख रुपए में इंगलैंड भेजने की बात कही थी। वह उसकी बातोंं में आकर उसे अलग-अलग समय में 16 लाख रुपए दे दिए थे। लेकिन आरोपी भानूप्रकाश ने रुपए लेने के बाद न ही से इंगलैड भेजा और न ही पैसे वापस लौटाए।

इस बारे पंचायत भी हुई थी जिसमें उसने 15 जनवरी 2020 को उसकी राशि लौटाने की बात कही थी। 14 जनवरी को जब उसने एजैंट भानूप्रकाश को फोन पर संपर्क करना चाहा तो फोन बंद था। अगले दिन तय समय पर जब वह उसके घर अपनी 16 लाख रुपए की राशि लेने गया तो वह घर से फरार था। तंग आकर उसने इसकी शिकायत पुलिस अधीक्षक से की। पुलिस अधीक्षक के आदेश पर पुलिस ने आरोपी एजैंट भानूप्रकाश के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया था, जिस पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने आरोपी व्यक्ति को गिरफ्तार कर उससे रिमांड के दौरान हजारों रुपए की रिकवरी कर उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static