हरियाणा में धोखाधड़ी करने वाला गिरफ्तार; कनाडा भेजने के नाम पर हड़पे लाखों रुपए, नकली जॉब ऑफर लेटर भी दिया

punjabkesari.in Thursday, Apr 04, 2024 - 05:02 PM (IST)

कुरुक्षेत्र: हरियाणा में धोखाधड़ी के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। वहीं पुलिस भी फ्रॉड करने वाले इन आरोपियों को पकड़ने के लिए पूरा प्रयास कर रही है। कुरुक्षेत्र जिले की लक्ष्मण कॉलोनी में वर्क परमिट पर कनाडा भेजने के नाम पर 5 लाख 76 हजार रुपए की धोखाधड़ी करने के मामले में पुलिस ने एक और आरोपी को गिरफ्तार किया है।

बता दें कि इस मामले में पुलिस करण ढींढसा निवासी जीरकपुर समेत 3 आरोपियों को पकड़ चुकी है। आरोपियों से पुलिस ने 2 लाख रुपए की रिकवरी की है।

दुर्गा नगर निवासी राजेश कुमार पुलिस को दी शिकायत में बताया था कि उसका लक्ष्मण कॉलोनी में आयुर्वेदिक मेडिकल स्टोर है। जहां सेक्टर सात निवासी रवि शर्मा आता था। रवि ने उसे वर्क परमिट पर कनाडा भेजने का झांसा दिया था। 13 जनवरी 2022 को आरोपी को 50 हजार रुपए लेकर 19 जनवरी को उसे कनाडा की एक कंपनी का जॉब ऑफर लेटर दिया था। इस लेटर को देने के नाम पर 50 हजार रुपए लिए थे।

फर्जी निकला जॉब ऑफर लेटर

जिसके बाद आरोपी ने चंडीगढ़ में उसकी मुलाकात करण ढींढसा और कपिल शर्मा से कराई थी। उसके बाद आरोपियों ने उससे फीस के नाम पर 25 हजार, मेडिकल के 8500 रुपए, वर्क परमिट की फीस 2 लाख 25 हजार 600 रुपए सहित अलग-अलग समय पर एक लाख रुपए, 82 हजार रुपए, 40 हजार रुपए, 28 हजार 500 रुपए व 60 हजार रुपए सहित कुल 5.76 लाख रुपए लिए थे। लेकिन आरोपियों ने उसे कनाडा नहीं भेजा। बाद में आरोपियों द्वारा दिया जॉब ऑफर लेटर भी फर्जी पाया गया।

शिकायत पर पुलिस ने कृष्णा गेट में मुकदमा दर्ज कर जांच करते हुए 30 जून को आरोपी कपिल शर्मा उर्फ गैरी उर्फ कप्पू वासी अमृतसर को गिरफ्तार करके सवा लाख रुपये और 3 जुलाई को आरोपी रवि शर्मा उर्फ रुद्र हाल वासी ढकौली मोहाली पंजाब से 51 हजार रुपये बरामद किए थे। आगामी कार्रवाई करते हुए पुलिस ने तीसरे आरोपी करण को गिरफ्तार किया है।

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Nitish Jamwal

Recommended News

Related News

static