साइकिल वाले विधायक ने पर्यावरण को सुरक्षित रखने का लिया संकल्प

punjabkesari.in Monday, Aug 29, 2016 - 06:19 PM (IST)

कुरूक्षेत्र (रणदीप रोड): लाडवा विधायक डॉ पवन सैनी अब प्रदेश के लोगो की सेहत का ख्याल करते हुए अपील कर रहे है कि परिसर में रहने वाले संस्थानों के कर्मचारियों को चाहिए की परिसर के अंदर आफिस और रोजमर्रा के कार्यों के लिए साईकिल का इस्तेमाल करे। एक सिमित दायरे में जिन कर्मचारियों को आफिस आना-जाना पड़ता है उनको नियमित साईकिल का इस्तेमाल करना चाहिए। विधायक ने विश्वविद्यालयों सहित और भी ऐसे संस्थानों से अपील की है की वह ऐसा करके जहा पर्यावरण की सुरक्षा कर पाएंगे वही अपनी सेहत और पेट्रोल डीजल के खर्चे से भी निजात पा सकेंगे।
 
 
विधायक डॉ पवन सैनी ने चिंता जाहिर की है कि पर्यावरण प्रदुषण की वजह से ओजोन परत को क्षति पहुंच रही है। हर छोटे बड़े काम के लिए छोटी-छोटी दुरी के लिए भी हम गाडि़यों का इस्तेमाल करते है जिस से सेहत पर भी बुरा प्रभाव पड़ रहा है और हम साल में लाखो रूपए का इंधन फूंक देते है।
 
 
डॉ पवन सैनी पिछले कई महीनों से साइकिल पर चल कर लोगों को सेहत और पर्यावरण के प्रति जागरूक करने का अनूठा काम कर रहे है। वह अपने विधान सभा क्षेत्र के हर गांव में साइकिल पर घूम कर लोगों का हाल जान चुके है और यही नहीं साइकिल प्रेमी विधायक डॉ पवन सैनी कुरुक्षेत्र से चंडीगढ़ सचिवालय का सफर भी साईकिल पर तय कर चुके है। अब तो उनको साईकिल वाले विधायक के नाम से पहचाना जाने लगा है। 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static