ओलावृष्टि व बारिश से गेहूं भीगा

punjabkesari.in Thursday, Apr 25, 2019 - 01:43 PM (IST)

शाहाबाद मारकंडा, पिहोवा, बाबैन, इस्माईलाबाद(रणजीत, पुरी, पंकेस, खुराना): बुधवार को मौसम ने अचानक करवट ली। बाद दोपहर आसमान में बादल छा गए और आंधी चलने लगी जिसके कारण जहां लाइट गुल हो गई, वहीं जी.टी. रोड व दुकानों के बाहर लगे बोर्ड टूट गए। हल्की ओलावृष्टि व बारिश ने किसानों को चिंता में डाल दिया। मौसम के एकदम बदलने के कारण दिन में ही अंधेरा छा गया। बाजारों में लाइट्स जल उठीं। जी.टी. रोड पर वाहन लाइट जलाकर रेंगते नजर आए।

अचानक आई बारिश से मंडियों में हजारों किं्वटल गेहूं भीग गया। पिहोवा में अचानक हुई तेज बारिश ने किसानों की मंडियों में पड़ी गेहूं को गीला कर दिया। पिहोवा अनाज मंडी में डी.एफ.एस.सी. व हैफेड द्वारा खरीदी गेहूं भी बारिश की भेंट चढ़ गई। बारिश ने किसानों व व्यापारियों को इतना मौका भी नहीं दिया कि वे गेहूं को तिरपाल आदि से ढक सकते। सरकार व प्रशासन की लापरवाही के चलते मंडी में जगह-जगह पानी जमा हो गया।

मार्कीट कमेटी के सचिव सतवीर सिंह के अनुसार मंडी प्रशासन की तरफ से पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। बारिश में किसानों की गेहूं को भीगने से बचा लिया गया। जो फसल खरीद एजैंसियों की लिफ्टिंग के लिए पड़ी थी, वो थोड़ी भीग गई है। बाबैन में मौसम के बिगड़े मिजाज ने गेहूं की कटाई पर ग्रहण लगा दिया। बुधवार सायं करीब 5 बजे पहले धूलभरी आंधी चली और उसके बाद बारिश ने किसानों की धड़कनें बढ़ा दीं।

बाबैन अनाज मंडी में किसान व मजदूर गेहूं को ढकने के लिए भाग-दौड़ करते नजर आए। इस्माईलाबाद में तेज हवा, झमाझम बारिश व ओलावृष्टिï से किसानों का मंडी में बिकवाली के लिए आया गेहूं भीग गया। मंडी के बिकवाली के लिए आई व खरीदी गेहूं का भीगने से नहीं बचाया जा सका। देखते ही देखते गेहूं से भरे कट्टों के नीचे पानी घुस गया। ढेरियों से गेहूं बरसाती पानी में बह गई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

kamal

Recommended News

Related News

static