Baba Siddiqui Murder: हरियाणा के Shooter ने की NCP नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या, धमकी के बाद मिली थी Y श्रेणी की सुरक्षा

punjabkesari.in Sunday, Oct 13, 2024 - 09:46 AM (IST)

हरियाणा डेस्क : राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी-अजीत गुट) के नेता बाबा सिद्दीकी की मुंबई में शनिवार को गोली मारकर हत्या कर दी गई। वहीं महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे ने कहा कि पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इनमें से एक हरियाणा व एक यूपी का है। उन्होंने कहा कि इस मामले की सुनवाई फास्ट ट्रैक कोर्ट में होगी। 

PunjabKesari

डेढ़ से दो महीने से कर रहे थे रेकी

गिरफ्तार किए गए दोनों आरोपियों के नाम गुरमैल सिंह, जो हरियाणा का रहने वाला है और धर्मराज कश्यप जो उत्तर प्रदेश का रहने वाला है। आरोपियों ने बाबा सिद्दीकी के घर और दफ्तर की रेकी की थी। वे डेढ़ से दो महीने से मुंबई में थे और उन पर नज़र रख रहे थे। तीसरे आरोपी की तलाश जारी है, मुंबई क्राइम ब्रांच की कई टीमें इस मामले की जांच कर रही हैं। 

बदमाशों ने की थी 3-4 राउंड फायरिंग

एनसीपी प्रवक्ता सूरज चव्हाण ने बताया कि बाइक से आए तीन बदमाशों ने सिद्दीकी पर तीन-चार राउंड फायरिंग की। इसमें से तीन गोली बाबा सिद्दीकी को लगी, जिसमें से एक गोली छाती में लगी थी। उन्हें तुरंत पास के लीलावती अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उपचार के दौरान उनकी मौत हो गई। पुलिस सूत्रों के मुताबिक बांद्रा में झोपड़प‌ट्टी पुनर्विकास परियोजना का विवाद चल रहा था। आशंका है कि इसी रंजिश में बाबा सिद्दीकी की हत्या की गई। सिद्दीकी को 15 दिन पहले जान से मारने की धमकी मिली थी। इसके बाद उन्हे वाइ श्रेणी की सुरक्षा दी गई थी। इसके बावजूद बदमाशों ने उनकी हत्या कर दी। 

3 बार रहे कांग्रेस के विधायक

बता दें कि बाबा सिद्दीकी की बॉलीवुड में अच्छी पकड़ थी। उनके जन्मदिन या किसी अन्य पार्टी में फिल्मी सितारों का जमघट लगता था। बाबा सिद्दीकी ने ही अभिनेता शाहरुख खान और सलमान खान के बीच दोबारा दोस्ती कराई थी। सिद्दीकी ने दोनों को अपनी पार्टी में बुलाया था और उन्हें गले मिलाया था। उन्होंने दिवंगत अभिनेता सुनील दत्त के साथ राजनीति में कदम रखा था और 1999 से लेकर 2009 तक तीन बार कांग्रेस के विधायक रहे। उससे पहले वह दो बार बृहन्मुंबई महानगरपालिका के पार्षद रहे।

(पंजाब केसरी हरियाणा की खबरें अब क्लिक में Whatsapp एवं Telegram पर जुड़ने के लिए लाल रंग पर क्लिक करें)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Related News

static