अच्छी रिटर्न का झांसा देकर 9 लोगों से ठगे 1 करोड़ 13 लाख

punjabkesari.in Saturday, Dec 08, 2018 - 11:42 AM (IST)

 

पानीपत(संजीव): अच्छी रिटर्न का झांसा देकर 2 महिलाओं सहित 4 लोगों द्वारा एक व्यापारी सहित 9 निवेशकों से 1 करोड़ 13 लाख की ठगी करने का मामला सामने आया है। आरोप है कि जब भी निवेशक अपना पैसा वापस मांगतें हैं तो आरोपी उन्हें सुसाइड नोट लिखते हुए झूठे केस में फंसाने की धमकी देते हैं। सैक्टर 11-12 निवासी धागा व्यापारी अवतार सिंह ने पुलिस को बताया कि उनके पड़ोसी राजेश व उसकी पत्नी रिचा अकसर उनके घर आते-जाते थे।

जनवरी 2017 में पड़ोसी राजेश अपनी पत्नी के पास उनके पास आया तथा उन्हें बताया कि उसकी बहन दिशा व बहनोई विनोद ने अपनी फर्म को पंजीकृत करवाते हुए इन्वैस्टमैंट का काम शुरू कर रखा है। जिसमें पैसा निवेश करने पर अच्छा मुनाफा मिलता है। दोनों ने उसे कई तरह के लुभावने ऑफर दिखाकर अपने विश्वास में ले लिया। बाद में राजेश ने अपने बहन-बहनोई को भी वहां बुला लिया तथा विश्वास जमाते हुए उन्हें निवेश के लिए राजी कर लिया। आरोपियों ने हर महीने के हिसाब से 5 लाख रुपए उससे निवेश के नाम पर ले लिए।

इसके बाद भी कभी एक तो कभी 2 लाख करते हुए कुल 25 लाख रुपए उससे निवेश करवा लिए तथा उनके पक्ष में कुछ कागज बनाकर दे दिए। इसके बाद आरोपियों ने उसे मिलना जुलना कम कर दिया। जिस पर उसे शक हुआ तो उसने आरोपियों से अपनी पूंजी वापस मांगनी शुरू कर दी। जिस पर आरोपियों ने पहले तो टालमटोल शुरू कर दी तथा बाद में उन्हें झूठे केस में फंसाने की धमकी देने लगे। आरोपियों ने उन्हें यह भी कहा है कि उन्होंने उनके नाम से सुसाइड नोट लिख दिया है तथा वे उसे केस में फंस देंगे। बाद में कुछ अन्य आदमी भी सामने आए हैं जिनसे आरोपियों ने निवेश के नाम पर ठगी की है।

आरोपियों ने ऋषि सेतिया से 6 लाख रुपए, उसकी पत्नी नीरू सेतिया से 4 लाख रुपए, अंशुल गुप्ता से 4 लाख रुपए, उसकी पत्नी ज्योति गुप्ता से 3.5 लाख रुपए, सुषमा मित्तल से 42 लाख रुपए, राजेन्द्र देशवाल से 3.5 लाख रुपए, उसकी पत्नी अनुजा देशवाल से 3.5 लाख रुपए, स्वीटी जैन से 5.5 लाख रुपए, कांता देवी से 16 लाख रुपए ठग लिए हैं। इस प्रकार आरोपियों ने उक्त सभी से करीब 1 करोड़ 13 लाख रुपए ठग लिए हैं। अवतार सिंह ने पुलिस को बताया कि आरोपियों ने उस पर दबाव बनाने के लिए उल्टे उन पर ही अदालत में झूठे केस दायर कर दिए हैं। शिकायत मिलने पर पुलिस ने आरोपियों व शिकायकत्र्ताओं को थाने में बुलाया। जांच दौरान आरोपी कोई संतोषजनक उत्तर नहीं दे पाए।जिस पर पुलिस ने सभी चारों आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज करके मामले की तफ्तीश शुरू कर दी है।

विक्रांत सिंह, प्रभारी, थाना शहर। अवतार सिंह की शिकायत पर आरोपी विनोद, राजेश, रिचा व दिशा के खिलाफ धारा 120बी, 406, 420 व 506 के तहत केस दर्ज किया गया है। मामले की बारीकी से तफ्तीश की जा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepak Paul

Recommended News

Related News

static