हैंडलूम कारोबारी से व्यापारियों ने ठगे 2.45 करोड़ रुपए, 3 पुलिस के शिकंजे में, 26 की तलाश जारी

punjabkesari.in Friday, Feb 14, 2020 - 01:27 PM (IST)

पानीपत (संजीव) : हैंडलूम कारोबारी से 2.45 करोड़ रुपए का माल खरीदकर भुगतान से मना करने पर 29 फर्मों के मालिकों पर दर्ज मामले में कार्रवाई करते हुए थाना शहर पुलिस ने हैदराबाद के 3 व्यापारियों को गिरफ्तार किया है। गगनीश भाटिया निवासी मॉडल टाऊन ने पुलिस को शिकायत दर्ज करवाई थी कि वह भाटिया इंटरनैशनल इंडिया, गीता मंदिर रोड, पानीपत का प्रोपराइटर है। उनकी फर्म हैंडलूम का काम करती है तथा उनकी फर्म से देश के अलग-अलग राज्यों में टैक्सटाइल उत्पादों को थोक में अलग-अलग फर्मों को बेचा जाता है।

उनकी फर्म का माल हैदराबाद स्थित एक फर्म में जाता था। जहां का सारा काम गौतम नामक व्यक्ति देखता था। जिसके चलते उसके मित्र भरत चिंताला से उनकी जान-पहचान हो गई। वर्ष 2016 में आरोपी भरत चिन्ताला पानीपत आया तथा उनके साथ संपर्क किया। आरोपी ने उन्हें बताया कि वह कई फर्मों से परिचित है तथा उन फर्मों से लेन-देन भी करता है। यदि वह उसके साथ सीधा व्यापार करेगा तो उस सभी फर्मों से लेन-देन का वह स्वयं जिम्मेदार होगा।

पूरी तरह से विश्वास में लेने के बाद आरोपी भरत चिंताला ने उन्हें टैक्सटाइल उत्पादों का आर्डर दिया। उसने भरत चिंताला की गारंटी पर 25 फर्मों को 1 अप्रैल, 2017 से 27 अप्रैल, 2018 तक करोड़ों रुपए का माल बेचा। जब उसने 27 अप्रैल को हिसाब चैक किया तो उक्त फर्मों पर 2 करोड़ 45 लाख 71 हजार 6 सौ 26 रुपए की राशि बकाया मिली। आरोपियों ने उसका भुगतान रोक दिया तथा मांगने पर जान से मारने की धमकी दी गई। थाना शहर पुलिस ने 25 फर्मों के साथ-साथ वहां के 2 ट्रांसपोर्टरों व पानीपत के 2 ट्रांसपोर्टरों पर केस दर्ज  करके जांच तेज कर दी थी।

इसी सिलसिले में गहनता से हुई जांच के बाद पुलिस ने हैदराबाद के 3 व्यापारियों को अरैस्ट किया है। जिनकी पहचान मद्दुल्ला सतनारायण पुत्र मलिलकरतुना निवासी यादव हाई स्कूल रोड, ओल्ड गंटूर हैदराबाद, यालीवेती सतीश कुमार पुत्र सुभाष चंद्र बोस निवासी मैट्रो लैब के साथ, पुरा क्लब रोड जिला गंटूर हैदराबाद, श्रीनिवास राव पुत्र भास्कर राव निवासी वेसावरी स्ट्रीट अन्नापेट जिला गंटूर हैदराबाद को गिरफ्तार किया है। जबकि अन्य फरार आरोपियों की तलाश तेज कर दी है। गिरफ्तार आरोपियों के खिलाफ पुलिस द्वारा आगामी कार्रवाई की जा रही है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static