फूड एंड सप्लाई विभाग ने की सरसों की खरीद

punjabkesari.in Tuesday, Apr 23, 2019 - 01:21 PM (IST)

महेंद्रगढ़(परमजीत/मोहन): किसानों की सरसों की खरीद महेंद्रगढ़-नारनौल सड़क मार्ग के नजदीक स्थित हुडा सैक्टर में सोमवार से फूड एंड सप्लाई विभाग द्वारा की गई। पहले सरसों की खरीद हैफेड द्वारा की जा रही थी। बिक्री के लिए सरसों लेकर आए किसानों ने बताया कि यहां किसानों की सुविधा के लिए कोई इंतजाम प्रशासन द्वारा नहीं किए गए है। किसानों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। तेज धूप से बचने के लिए किसानों को अपने वाहनों के नीचे छाया में बैठकर समय व्यतीत करना पड़ रहा है।
 
इस दौरान फू ड एंड सप्लाई विभाग की सब-इंस्पैक्टर प्रीति यादव ने बताया कि बारदाने के लिए किसानों को नंबर वाइज टोकन दिए जा रहे हैं। खरीद मार्किट कमेटी के शैड्यूल के अनुसार ही की जा रही है।विभाग के परचेजर सुरेश गर्ग ने बताया की सोमवार दोपहर 2 बजे तक पहले राऊंड में 125 किसानों की 2700 क्विंटल सरसों की खरीद की जा चुकी है।

उनकी सरसों खरीद का 9100 एम.टी. का लक्ष्य जब तक पूरा नहीं होगा तब तक खरीद जारी रहेगी। उन्होंने किसानों से अपील करी कि किसान अपने दस्तावेजों को सही प्रकार से संलग्न करके फोटो कॉपी साफ  लेकर आएं ताकि किसानों को खरीद के समय कोई परेशानी का सामना न करना पड़े। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

kamal

Recommended News

Related News

static