फूड सेफ्टी टीम ने की छापेमारी, दुकानदारों में मची अफरा-तफरी

punjabkesari.in Thursday, Feb 27, 2020 - 02:30 PM (IST)

महेंद्रगढ़ (परमजीत/मोहन) : आज शहर के दुकानदारों में उस समय हड़कम्प मच गया जब फूड सेफ्टी कि छापामार टीम ने कुछ हलवाइयों व करियाने की दुकानों से खाने पीने की चीजों के सैम्पल लेने शुरू किए। इस टीम का नेतृत्व कर रहे रेवाड़ी के एस.एम.ओ. डा. भंवर सिंह ने बताया कि ग्राहकों से पूरा पैसा वसूल कर दुकानदारों द्वारा इन दिनों खाने पीने की चीजों में मिलावट के मामले सामने आ रहे हैं।

लोगों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए तथा सरकार के आदेश पर खाने पीने की चीजों की शुद्धता को मापने के लिए यह सैंपलिंग अभियान चलाया जा रहा है। 
उन्होंने बताया कि यह अभियान महेंद्रगढ़, दादरी व रेवाड़ी आदि जिलों मे समान रूप से चलाया जा रहा है। डा. भंवर सिंह ने बताया कि आजकल खाने पीने की चीजों में ऐसी चीजों की मिलावट की जाती है जो व्यक्ति के स्वास्थ्य पर विपरीत असर डालती है।

मिलावट की वजह से कैंसर जैसी बीमारियों को बढ़ावा मिल रहा है। उन्होंने बताया कि दुकानदारों को इन सब बातों से जागरूक करने के लिए महेंद्रगढ़ के नागरिक अस्पताल में इन दुकानदारों को एक विशेष ट्रेनिंग शिविर भी लगाया जाएगा। जिसमें आम लोगों के स्वास्थ्य के प्रति दुकानदारों को जागरूक किया जाएगा। फूड सेफ्टी की टीम द्वारा की गई इस कार्रवाई से शहर के दुकानदारों में अफरा-तफरी मच गई और दुकानदार अपनी दुकानों के शटर बंद करके इधर-उधर भागने लगे। आज की कार्रवाई के दौरान हलवाई व खाद्य पदार्थों की दुकानों से सैम्पल भरे गए। उन्होंने व्यापारियों को चेतावनी देते हुए कहा कि वे अपनी दुकान की साफ-सफाई के साथ-साथ ग्राहकों को सही समान दे अन्यथा उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static