डहीना क्षेत्र में भू-जल स्तर पहुंचा 400 फुट नीचे, कृष्णावती नदी की खुदाई का काम शुरु

punjabkesari.in Monday, Jun 29, 2020 - 04:14 PM (IST)

रेवाड़ी : कोसली के विधायक लक्ष्मण सिंह यादव ने कहा कि बिजली, पानी औऱ समय पर फसल की खरीद इस क्षेत्र की प्रमुख समस्याएं रही है। उनके विधायक बनने के साथ ही इन सभी समस्याओं पर गंभीरता से सर्वे करते हुए विधानसभा में इन्हें उठाकर समाधान का प्रयास किया गया है। आने वाले समय में भी कोसली क्षेत्र को समस्याओं से मुक्त कराना ही उनकी प्राथमिकता होगी। वे रविवार को कोसली स्थित कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। इस पत्रकार वार्ता में रोहतक के सांसद डा. अरविंद शर्मा को शामिल होना था लेकिन अपरिहार्य कारणों से वे उपस्थित नहीं हो सके।

उन्होंने बताया कि ट्यूबवैल के लगातार प्रयोग से डहीना मंडल के अनेक गांवों में भू-जल स्तर 300 और 400 फुट गहरा पहुंच गया है। इसे रिचार्ज करने के लिए उनकी मांग पर कृष्णावती नदी की खुदाई का कार्य प्रारंभ हो गया है। हमें पहले 250-300 क्यूसिक नहरी पानी ही मिलता था, जबकि 125 क्युसिक पानी पटौदी में चला जाता था। हमने 600 क्यूसिक पानी की रिक्वायरमैंट भेजी है, जो मंजूर  हो गई है।

उन्होंने कहा कि टिड्डी दल के हमले से कोसली क्षेत्र के 10 गांवों की फसलों को नुक्सान पहुंचा है। प्रदेश के कृषि मंत्री जे.पी दलाल ने तत्काल प्रभावित गांवों का दौरा कर उपायुक्त को विशेष गिरदावरी के निर्देश दिए है। इस अवसर पर भाजपा नेता राज पारिक, मास्टर हुकम सिंह, रामौतार कतोपुरी, सतबीर, प्रीतम चौहान, बलजीत यादव, जिले सिंह, राकेश, डा. सुभाष संजय लिसान आदि उपस्थित रहे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Manisha rana

Recommended News

Related News

static