निजी स्कूलों में ज्ञान की वर्षा जारी

punjabkesari.in Wednesday, Jan 09, 2019 - 02:24 PM (IST)

सतनाली मंडी(मनोज): लग रहा है कि शिक्षा विभाग द्वारा शीतकालीन अवकाश की अवधि के दौरान ही निजी स्कूलों में ज्ञान की गंगा कुछ खास ही बहती है तभी तो आदेशों के बावजूद कस्बे व क्षेत्र के अधिकतर निजी स्कूल अवकाश के बावजूद भी कक्षाएं लगा रहे हैं। हालांकि 15 जनवरी तक शीतकालीन अवकाश घोषित है बावजूद इसके मंगलवार को भी आदेशों को दरकिनार करते हुए कस्बे व क्षेत्र के अधिकतर निजी स्कूलों में निर्बाध रूप से कक्षाएं जारी रही।

 इन स्कूलों द्वारा छुट्टी न करने के कारण बच्चों को ठंड में भी ठिठुरते हुए स्कूल जाना पड़ रहा है और संबंधित अधिकारी चैन की नींद सोए हुए हैं। ये बात और है कि कुछ निजी स्कूलों ने बुधवार से 14 जनवरी तक छुट्टी करने की घोषणा कर कत्र्तव्य की इति-श्री कर ली है लेकिन किसी स्कूल में सभी कक्षा तो किसी में आठवीं कक्षा से ऊपर की कक्षाएं किसी न किसी बहाने जारी ही हैं और कड़ाके की ठंड के बीच बच्चों को ठिठुरते हुए स्कूल जाना पड़ रहा है। शिक्षा विभाग अवकाश अवधि में खुले मिले स्कूल के खिलाफ स त विभागीय कार्रवाई की बात कह रहा है फिर भी अधिकतर निजी स्कूलों में आज भी कक्षाएं विधिवत रूप से जारी रहीं। अभिभावकों ने हो रही कड़ाके की सर्दी को देखते हुए सभी स्कूलों में छुट्टी करवाने की मांग की है। 
 

अजीत सांगवान, डी.ई.ई.ओ.।   
सभी स्कूलों में 1 से 15 जनवरी तक शीतकालीन अवकाश करने के आदेश हैं और सभी स्कूलों को आदेश का स ती से पालन करने का निर्देश दिया गया है, अगर इस अवधि के दौरान कोई स्कूल खुला मिलता है तो उसके खिलाफ स त विभागीय कार्रवाई की जाएगी।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepak Paul

Recommended News

Related News

static