अतिक्रमण हटाओ अभियान : सुबह 6 बजे ही मार्कीट में पहुंचा नगरपालिका प्रशासन

punjabkesari.in Saturday, Feb 15, 2020 - 01:41 PM (IST)

कनीना (विजय) : कनीना नगरपालिका प्रशासन की ओर से शुक्रवार सुबह करीब 6 बजे अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया गया। न.पा. के सफाई कर्मचारियों ने ट्रैक्टर-ट्राली के माध्यम से दुकानों के बाहर रखे तख्त, रेहड़ी, साइन बोर्ड, कुर्सी, मेज, नमक-मिर्च के बैग आदि को उठाकर न.पा. कार्यालय में एकत्रित कर दिया। दुकानदार दुकानों पर आए तो सामान न मिलने पर दंग रह गए। दुकानदारोंं ने एकत्रित होकर न.पा. प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए कार्यालय का घेराव किया और दरी बिछाकर गेट के आगे बैठ गए। 

सूचना मिलने पर पुलिस चौकी इंचार्ज गोविंद सिंह, थाना प्रभारी विकास कुमार टीम के साथ मौके पर पहुंचे और दुकानदारों को शांत किया। दुकानदारों ने सब्जी मंडी यूनियन के प्रधान गोपी राम के नेतृत्व में नुक्ता उठाया कि न.पा. मार्ग में लाइन लगाकर बताए कि वे कहां तक सामान रख सकते हैं। इससे बाहर के सामान को अतिक्रमण के दायरे में समझा जाए। दुकानदारों ने न.पा. प्रशासन पर देर-सवेर सामान उठाने की कार्रवाई को गलत बताया। अभियान में अतिक्रमण हटाओ दस्ते मेें न.पा. जे.ई. हितेष कुमार, अभियंता चिमन लाल ने पुलिस बल के साथ अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की। 

न.पा. कर्मचारियों ने मंडी रोड टी-प्वाइंट से लेकर सिविल अस्पताल, बस स्टैंड से लेकर गाहड़ा मोड़ तथा अटेली रोड तक मार्ग को अतिक्रमणमुक्त किया। दस्ते ने दुकानदारों की ओर से अतिक्रमण की सीमा में आने वाले सामान को जब्त कर लिया। सामान उठाते समय एवं न.पा. कार्यालय में विरोध जताते समय न.पा. कर्मचारियों व दुकानदारों में झड़प भी हुई। न.पा. के वाइस चेयरमैन अशोक कुमार, जे.ई. हितेष व पुलिस अधिकारी के साथ बाजार में जाकर दुकानदारों को उनकी हद में लाइन लगाने का आश्वासन दिया तब जाकर 4 घंटे बाद दुकानदार न.पा. कार्यालय से लौटे।

कनीना न.पा. प्रधान सतीश जैलदार ने कहा कि हाल ही में नगरपालिका कर्मचारियों को दिशा-निर्देश दिए थे। इसमें अतिक्रमणग्रस्त सामान जब्त करने का फैसला लिया था। अटेली मोड़ से लेकर रेवाड़ी मोड़ टी-प्वाइंट तथा मंडी रोड टी-प्वाइंट से लेकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र तक नो-पार्किंग जोन घोषित किया गया है। इस स्थान पर जो वाहन खड़ा मिलता है, उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। इस बारे में पुलिस प्रशासन की मदद ली जा रही है। 

उन्होंने कहा कि न.पा. प्रशासन को आए दिन अतिक्रमण एवं सड़क जाम की शिकायतें मिल रही थीं। इस पर कार्रवाई की। शहर के मुख्य मार्गों पर बढ़ते अतिक्रमण के कारण एम्बुलैंस को भी जगह नहीं मिलती। उन्होंने कहा कि जो दुकानदार बार-बार चेतावनी के बावजूद अतिक्रमण करने से बाज नहीं आते, उनका सामान जब्त किया जाएगा तथा यह कार्रवाई जारी रहेगी। न.पा. सचिव राजा राम ने कहा कि कार्यालय के बाहर अभद्र प्रदर्शन करने, कर्मचारियों को धमकी देने एवं सरकारी कार्य में बाधा डालने के आरोप में दुकानदारों के खिलाफ शिकायत पुलिस से दी जाएगी और कार्रवाई की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static