मनेठी में ही एम्स निर्माण की जिद पर अड़े ग्रामीण

punjabkesari.in Sunday, Jan 19, 2020 - 12:52 PM (IST)

रेवाड़ी(पंकेस): 4 साल का इंतजार और डेढ़ साल से चल रहे संघर्ष के बीच मनेठी एम्स को लेकर एक बार फिर सुबगुबाहट शुरू हो गई है। शनिवार को एम्स बनाओ संघर्ष समिति के बैनर तले ग्रामीणों ने मनेठी के हनुमान मंदिर में बैठक की। इसमें प्रस्तावित जमीन पर वन सलाहकार समिति की आपत्ति से पनपे विवाद को दूर करने के लिए ग्रामीणों ने एम्स को लेकर दूसरी जगह जमीन देने की तैयारी कर ली है। ग्रामीणों ने कहा कि एम्स मनेठी में ही बनना चाहिए। 

बैठक की अध्यक्षता मनेठी के सरपंच एवं संघर्ष समिति के अध्यक्ष श्योताज सिंह ने की। श्योताज ने कहा कि एम्स हेतु सरकार को दी पंचायती भूमि पर अरावली का अड़ंगा लगने के बाद अब गांव के निजी मालिकों से जमीन देने की अपील की है ताकि एम्स मनेठी में ही बने और बाहर न जाए। इस प्रस्ताव पर कई ग्रामीणों ने मोहर लगाते हुए अपनी जमीन देने की घोषणा की। ग्रामीणों ने कहा कि जितनी जमीन सरकार को चाहिए, उतनी हम देने का तैयार हैं लेकिन हम जिद पर अड़े हैं कि मनेठी में घोषित एम्स यहीं पर बने। यह बच्चों के भविष्य का सवाल है।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने सुझाव दिया था कि पंचायती जमीन पर विवाद होने के बाद यदि अन्य जगह जमीन उपलब्ध करवाई जाई तो एम्स मनेठी में ही बन सकता है। कर्नल राजेन्द्र सिंह, ओमप्रकाश सैन, कामरेड राजेन्द्र सिंह, पूर्व सरपंच सुरेश कुमार, पंच विनोद सितारा, अतर सिंह, राधेश्याम, गुरदयाल, महाबीर प्रसाद व रमेश यादव ने कहा कि प्रशासन ने 20 जनवरी को सुबह 10 बजे गांव के पटवारी को राजस्व रिकार्ड सहित भेजने की स्वीकृति दे दी है। इससे पूर्व पटवारी रविवार को मनेठी पहुंचकर निजी जमीन मालिकों के शपथ-पत्र में खेवट, खतोनी, किला नम्बर भरेंगे। एस.डी.एम. रेवाड़ी ने मोबाइल के जरिए बैठक की जानकारी ली। शपथ-पत्र मंगलवार को ए.डी.सी. के पास भेजे जाएंगे। इस मौके पर पंच दलबीर सिंह, राजपाल सिंह, रामेश्वर, राज सिंह, राजेन्द्र सिंह, भारत, मुकेश, सत्यपाल, अशोक जांगिड़, निर्भय यादव, पवन कुमार, पूर्णमल, महिपाल व ब्रह्मप्रकाश आदि मौजूद थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

vinod kumar

Recommended News

Related News

static