सब्जी मंडी में थोक व रिटेल व्यापारी अलग-अलग जगहों पर बेचेंगे सब्जी, 5 मैम्बरों की बनाई कमेटी

punjabkesari.in Tuesday, Mar 31, 2020 - 04:45 PM (IST)

नारनौल (संतोष): लॉक डाऊन के चलते सब्जी मंडी में लोगों की भीड़ को देखते हुए पुलिस प्रशासन ने व्यापारियों की कमेटी बनाई है, जो अब थोक के व्यापारी व रिटेल के व्यापारी अलग-अलग स्थानों पर बैठकर सब्जी बेचेंगे। पुलिस प्रवक्ता नरेश कुमार ने बताया कि नारनौल की नई सब्जी मंडी में लोगों की भीड़ कम करने के लिए पुलिस अधीक्षक सुलोचना के दिशा निर्देशों का पालन करवाने के लिए थाना शहर के प्रबंधक इंस्पैक्टर संतोष कुमार ने मंडी के व्यापारियों से मुलाकात कर उनसे बात की है और व्यापारियों को समझाते हुए अपील की है कि लॉकडाऊन के चलते कोरोना वायरस से अपने आप से बचाना है।

इस भीड़ को कम करने लिए थोक व रिटेल के व्यापारी अलग-अलग होकर सब्जी बेचें ताकि भीड़ एकत्रित न हो और दुकान में भीड़ न होने दें। इस काम को पूर्णतया लागू करने के लिए सब्जी मंडी के प्रधान अजीत के साथ 5 आदमियों की कमेटी बनाने के लिए कहा है। यह कमेटी सब्जी मंडी में अपनी निगरानी रखेगी ओर चैक करती रहेगी कि सभी दुकानदार अपनी दुकान के सामने भीड़ नहीं होने देंगे और अपनी दुकान के सामने लगे निशान पर ही खड़े होकर सब्जी लेंगे, दूरी बनाकर रखेंगे और जो व्यापारी ऐसा करता नहीं है तो ये कमेटी उस पर जुर्माना करेगी और फिर भी वह नहीं मानता हैं तो उसकी शिकायत पुलिस को करेगी।

ट्रैफिक पुलिस ने किए 19 वाहनों के चालान
 लॉकडाऊन के चलते पुलिस अधीक्षक सुलोचना ने जिले कि पुलिस को सख्त दिशा निर्देश दिए कि बेवजह मोटरसाइकिलों व वाहनों में घूमने वालों चालान किए जाएं। ट्रैफिक प्रबंधक राजकुमार ने 19 वाहनों के चालान कर उनसे कुल एक लाख 41 हजार रुपए का जुर्माना किया है। लॉकडाऊन के आदेश होने के बाद बिना वजह सड़कों पर घूमने वाले वाहनों पर ट्रैफिक पुलिस सख्ती बरत रही हैं। 

इस दौरान ट्रैफिक पुलिस ने पिछले 4 दिनों में चालान में जुर्माने की कुल राशि 11 लाख 90 हजार रुपए वसूला जा चुका है।  इसके साथ-साथ लोगों को पुलिस समझा रही हैं कि मोटरसाइकिल व वाहन पर जरूरी काम हो तभी घर से निकलें और एक बाइक पर एक ही आदमी रहे।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static