झूठ बोलकर राशन मंगवाने वालों पर होगी सख्त कार्रवाई : एस.डी.एम.

punjabkesari.in Monday, Apr 06, 2020 - 01:25 PM (IST)

झज्जर : कोविड-19 के तहत हुए लॉकडाऊन में प्रशासन की ओर से जरूरतमंद को राशन पहुंचाने में पूरी संजीदगी बरती जा रही है। आलम यह है कि कंट्रोल रूम में आने वाली हर शिकायत अथवा समस्या को पूरी गंभीरता से लेते हुए समाधान किया जाता है। ऐसे में कुछ लोग प्रशासन की इस सकारात्मक कार्य में झूठी जानकारी देकर वास्तविक रूप से जरूरतमंद लोगों का हक छीनने का प्रयास कर रहे हैं। ऐसा ही एक मामला रविवार को सामने आया। 

झज्जर जिला प्रशासन के कंट्रोल रूम में किसी ने फोन किया कि वह किला कालोनी से बोल रहा है और उसे राशन की सख्त जरूरत है। परिवार में आर्थिक स्थिति बहुत खराब है जिसके चलते वह स्वयं राशन नहीं ले सकता और अब घर पर राशन बिल्कुल भी नहीं है। उक्त फोन कॉल पर कंट्रोल रूम की ओर से झज्जर एस.डी.एम. शिखा को मामले से अवगत करवाया। एस.डी.एम. ने तत्परता दिखाते हुए नगरपालिका झज्जर सचिव अरुण नांदल को तुरंत प्रभाव से राशन सामग्री लेकर किला कालोनी के उक्त पते पर भेजा।

मौके पर पहुंचकर सचिव नांदल ने देखा कि उक्त व्यक्ति को वास्तविक रूप से राशन की आवश्यकता ही नहीं थी। उसके घर की रसोई की जांच की गई तो उक्त परिवार के पास पर्याप्त राशन पहले से ही उपलब्ध था किंतु उसने प्रशासन को गुमराह करते हुए झूठ बोलकर राशन मंगाया। मामले की सूचना एस.डी.एम. को दी गई और संबंधित व्यक्ति द्वारा माफी मांगने पर उसे उसकी गलती का अहसास करवाया गया।

एस.डी.एम. शिखा ने कहा कि झज्जर जिला प्रशासन की ओर से कोविड 19 के तहत चल रहे लॉकडाऊन में जरूरतमंद के घर तक राशन की उपलब्धता सुनिश्चित की जा रही है किंतु ऐसे लोगों की लापरवाही के कारण प्रशासन को परेशानी का सामना करना पड़ता है। उन्होंने कहा कि अब किसी भी रूप से झूठी फोन कॉल करके राशन मंगवाने वालों पर प्रशासन सख्ती से कार्रवाई करेगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static