चोरों ने दुकान से उड़ाई लाखों की नकदी, पुलिस की कार्यशैली पर उठे सवाल

punjabkesari.in Sunday, Feb 16, 2020 - 06:06 PM (IST)

रोहतक(मैनपाल) : शहर में चोर चोरी की वारदात को अंजाम देकर फरार हो जाते हैं। आए दिन चोरी की बढ़ती वारदात ने पुलिस की कार्यशैली पर सवाल खड़े किए हैं। ऐसी घटना बीती रात को हुई, चोरों ने रेलवे रोड स्थित जूतों की दुकान से 6 लाख की नकदी पर हाथ साफ कर दिया, वहीं पुलिस ने मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है। पुलिस के अनुसार स्थानीय रेलवे रोड पर स्थित जूतों की दुकान में बीती रात करीब 6 लाख रुपए की चोरी होने का मामला सामने आया है।

दुकान संचालक हरीश गुप्ता के मुताबिक वे शुक्रवार रात सवा 9 बजे के आसपास अपनी दुकान को बंद कर घर चले गए थे। शनिवार सुबह करीब 10 बजे दुकान पर आए तो गल्ले में रखी 6 लाख रुपए की नकदी गायब मिली। दुकानदार हरीश गुप्ता ने बताया कि चोरों ने ताला नहीं तोड़ा बल्कि वे छत के रास्ते से लकड़ी का दरवाजा तोड़ते हुए दुकान के अंदर दाखिल हुए। उन्होंने बताया दुकान में ऊपर जाकर देखा तो पीछे दरवाजा टूटा हुआ मिला है। शायद चोर ने यहीं से दुकान में सेंध लगाई है। दुकानदार गुप्ता ने बताया कि इतनी सारी रकम को किसी अन्य अकाऊंट में आर.टी.जी.एस. करवाने के लिए रख हुआ था। उन्हें नहीं पता था कि रात को ही चोर इसको चुरा ले जाएंगे। 

सी.सी.टी.वी. कैमरों में नहीं नाइट विजन 
दुकान में सी.सी.टी.वी. कैमरे तो लगे हैं लेकिन वे नाइट विजन नहीं, यानी कि रात के समय वे नहीं देख सकते। दुकान संचालक हरीश गुप्ता का कहना है कि वे दुकान पर 2 भाई हैं और अन्य 2 सेल्समैन भी कार्य करते हैं।

बदमाशों में नहीं पुलिस का खौफ
जिले में पिछले कुछ दिनों में जिस तरह से चोरी, स्नैङ्क्षचग व लूट की वारदातों की बाढ़ सी आई है उससे तो लगता है कि बदमाशों में पुलिस का खौफ नहीं रहा। बदमाश आराम से वारदातों को अंजाम देकर फरार हो जाते हैं और पुलिस सांप निकलने के बाद लकीर पीटती रहती है। हालांकि पुलिस सड़क पर सघन चैकिंग कर मुस्तैद होने के दावे करती है लेकिन घटना होने के बाद पुलिस के इन दावों की हवा निकल जाती है। ऐसे में पुलिस की मुस्तैदी ही सवालों के घेरे में हैं। 

कई स्थानों पर की छापेमारी : एस.एच.ओ.
सिटी थाना एच.एच.ओ. प्रमोद सिंह ने बताया कि दुकान संचालक की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस मामले की गहनता से पड़ताल में जूटी हुई है। उन्होंने कहा कि पुलिस दुकान के आस-पास के इलाका का मुआयना कर आरोपियों तक पहुंचने का प्रयास कर रही है। कई स्थानों पर छापेमारी भी की है। मामले में फिलहाल किसी की गिरफ्तारी नहीं की है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

vinod kumar

Recommended News

Related News

static