सफाई व्यवस्था को लेकर बिफरे मॉडल टाऊन निवासी

punjabkesari.in Friday, Jul 13, 2018 - 11:49 AM (IST)

कालांवाली(सिंगला): मंडी के पाश एरिया वार्ड 13 जिसे मॉडल टाऊन के नाम से भी जाना जाता है, इन दिनों गंदगी का प्रतीक बन गया है। आलम यह है कि हर तरफ कूड़ा ही कूड़ा है। वार्ड निवासियों का आरोप है कि नगरपालिका के सफाई कर्मचारी बार-बार कहने के बावजूद कूड़ा उठाने नहीं आते। जिसके चलते मंडी के इस पाश एरिया में जगह-जगह कूड़े के ढेर लग गए हैं, जिसके चलते वार्ड निवासियों का जहां रहना मुश्किल हो गया। 

सफाई न होने से नाराज वार्ड के लोगों ने सुबह-सबेरे ही पुराना थाना रोड पर कूड़ा ढेर कर वहां रोड जाम कर दिया व नगरपालिका प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए रोष का इजहार किया। रोड जाम की सूचना पाकर कालांवाली पुलिस मौके पर पहुंची और और न.पा. के सफाई निरीक्षक को मौके पर बुलाया। सफाई निरीक्षक अविनाश सिंगला ने मौके पर पहुंचकर लोगों की समस्या को सुना और स्थायी समाधान करने का आश्वासन देकर जाम खुलवा दिया। 

इस मौके पर नीटा राम, बॉबी कुमार, पार्षद महेश कुमार, सुखराज सिंह, सुखपाल नम्बरदार, जीवन कुमार, बलवीर सिंह, इंद्र कुमार, बलवंत सिंह, हरवंस सिंह, गुरजीत सिंह, मोहित कुमार, अमरजीत कौर, दर्शन कौर, डिम्पल रानी, कर्णप्रीत कौर, अंग्रेज कौर व सारिका रानी आदि ने बताया कि एक तरफ तो प्रदेश सरकार द्वारा प्रदेश को साफ-सुथरा रखने के लिए सफाई अभियान के नाम पर करोड़ों रुपए खर्च किए जा रहे हैं। 

दूसरी तरफ, मंडी में न.पा. के कर्मचारी व अधिकारी उनके इस अभियान को ठेंगा दिखा रहे हैं। जिसका जीता-जागता उदाहरण मॉडल टाऊन के वार्ड 13 में देखने को मिल रहा है। जहां सफाई न होने के चलते गंदगी का आलम है। गुस्साए लोगों ने न.पा. के अधिकारियों पर उनके क्षेत्र के साथ भेदभाव करने के आरोप लगाते हुए मुर्दाबाद के नारे लगाए। 

वार्ड के निवासियों ने आरोप लगाए कि उनके कुछ क्षेत्र के साथ भेदभाव किया जा रहा है जबकि अन्य क्षेत्र की पहुंच वाले लोगों के घरों तक के आगे सफाई करके आते हैं। उन्होंने कहा कि सरदार पटेल मार्ग के नाम से उनके क्षेत्र का नाम रखा हुआ है लेकिन इस मार्ग को सरदार पटेल मार्ग की जगह हड्डा रोड़ी मार्ग कहा जाए तो कोई गलत नहीं होगा। साफ-सफाई न होने के चलते वहां से उठने वाली दुर्गंध के कारण बीमारियां फैलने का अंदेशा बना हुआ है। 

उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि एक अर्से से वार्ड की सफाई भी नहीं की गई। गुस्साए लोगों ने पालिका प्रशासन से उनके क्षेत्र में बिना भेदभाव के सफाई करवाने की मांग की। उन्होंने कहा कि जब तक उनकी मांग नहीं मान ली जाती, वह धरने से नहीं उठेंगे। वहीं, रोड जाम की सूचना पाकर कालांवाली पुलिस व न.पा. के सफाई निरीक्षक अविनाश सिंगला अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे और लोगों को समझाकर शांत किया। उन्होंने भरोसा दिलवाया कि आज के बाद नियमित तौर पर सफाई कर्मचारी सफाई के लिए आएंगे और आपको शिकायत का मौका नहीं दिया जाएगा। जिस पर लोगों ने उनकी बात को मानते हुए रोड को खोल दिया और अपने-अपने घरों को चले गए। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Rakhi Yadav

Recommended News

Related News

static