गाड़ी खरीद-बेच के नाम पर लाखों रुपए की ठगी, मामला दर्ज

punjabkesari.in Tuesday, Feb 25, 2020 - 02:09 PM (IST)

सिरसा(का.प्र.): एक व्यक्ति से गाड़ी खरीद-बेच के नाम पर लाखों रुपए की ठगी कर ली। पुलिस ने मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है। पुलिस को दी शिकायत में एकता नगर निवासी धर्मपाल ने बताया कि वह न्यू एडिशनल अनाज मंडी में विजय बैंक के निकट पशु आहार फसल अवशेष की खरीद बेच का काम करता है। उसने बताया कि 10 मार्च 2019 को उसके बेटे ने ओलेक्स साइट पर एक स्विफ्ट डिजायर गाड़ी पसंद की। उक्त खाते पर चैट करने वाले व्यक्ति ने अपना नाम कुलजीत सिंह बताया।

इसके बाद मोबाइल नंबर पर संपर्क किया तो उसने अपने आप को न्यू मॉडल टाऊन नरवाना का निवासी बताया और विश्वविद्यालय के ब्वायज हॉस्टल में अपने एक मित्र के यहां अस्थायी रूप से रहने की बात कही। उसने 12 मार्च को गाड़ी देखने के लिए विश्वविद्यालय के मेन गेट पर बुलाया। उन्होंने गाड़ी को चैक किया तो गाड़ी पसंद आ गई और अगले दिन गाड़ी का सौदा 4 लाख 8 हजार रुपए में हो गया। 

कुलजीत सिंह ने बताया कि गाड़ी का बीमा खत्म हो गया है, जिस पर उसने स्वयं बीमा करवाने की बात कही। गाड़ी के दस्तावेज मांगने पर कुलजीत सिंह ने बताया कि दस्तावेज उसके मित्र के कमरे में हॉस्टल में पड़े हैं। जिस पर वह उन्हें हॉस्टल में ले गया। कुलजीत गाड़ी खरीद बेच के कागजात बनवाने के लिए पाल फोटोस्टेट वाले के पास चले गए। यहीं पर उसकी गाड़ी का बीमा करवाने के लिए एजैंट गुलशन चुघ को बुलाया गया।

उसने अपने आप को कुलजीत सिंह बताने वाले व्यक्ति को 3.50 लाख रुपए नकद दे दिए और बाकि राशि एन.ओ.सी. आने के बाद देने की बात हुई। धर्मपाल ने बताया कि 14 मार्च को वह गाड़ी लेकर परिवार सहित सालासर चला गया। उसने कुलजीत सिंह के नंबर पर कई बार संपर्क किया, लेकिन संपर्क नहीं हुआ। 18 मार्च को वह गाड़ी पर लोन लेने के लिए इंडसइंड बैंक में गया तो बैंक अधिकारियों ने उक्त गाड़ी पर इंडसइंड बैंक का 2 लाख रुपए लोन बकाया बताया। जब उसने गाड़ी के दस्तावेजों का मिलान किया तो वो उसे दिए कागजातों से अलग थे, जिस पर उसे शक हुआ।

वह इस बाबत पाल फोटोस्टेट के मालिक व बीमा करने वाले एजैंट गुलशन चुघ से भी मिला, लेकिन उन्होंने उसे मामले को रफा दफा करने को कहा। जांच अधिकारी राजेश कुमार ने बताया कि शिकायत के आधार पर अपने आपको कुलजीत सिंह बताने वाले व्यक्ति, पाल फोटोस्टेट के मालिक, बीमा करने वाले एजैंट गुलशन चुघ व नोटरी अथॉरिटी के अधिकारियों पर मामला दर्ज कर लिया है। जल्द पूछताछ के बाद आगामी कार्रवाई की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

vinod kumar

Recommended News

Related News

static