गणेशीलाल मंगलवार तक ले सकते हैं राज्यपाल की शपथ!

punjabkesari.in Sunday, May 27, 2018 - 10:39 AM (IST)

सिरसा(अरोड़ा): ओडिसा के नवनियुक्त राज्यपाल प्रो. गणेशीलाल अपनी नियुक्ति के तुरंत बाद आज राजस्थान स्थित खाटू श्याम मंदिर में माथा टेकने पहुंचे। इस अवसर पर उनके बेटे मनीष सिंगला व भरत सिंगला भी उनके साथ थे। श्याम बाबा के दर्शनों के बाद प्रो. लाल नई दिल्ली के लिए रवाना हो गए। 

वे रविवार को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह व हरियाणा भाजपा के प्रभारी डा. अनिल जैन सहित भाजपा के कई बड़े नेताओं से मुलाकात करेंगे। सूत्रों के अनुसार प्रो. गणेशीलाल राज्यपाल के रूप में सोमवार अथवा मंगलवार को भुवनेश्वर स्थित राजभमवन में शपथ लेंगे। सूत्रों का कहना है कि राज्यपाल के रूप में शपथ लेने के बाद प्रो. गणेशीलाल वापस दिल्ली आकर फिर महामहिम राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी मुलाकात करेंगे। 

सुरक्षा घेरे में आए प्रो. लाल
राज्यपाल की नियुक्ति होने के साथ ही प्रो. गणेशीलाल चूंकि   की श्रेणी में आ गए हैं, इसलिए उन्हें सुरक्षा मुहैया करवाना भी पुलिस प्रशासन की जिम्मेदारी हो गया है। इसी वजह से प्रो. लाल को सिरसा पुलिस द्वारा एस्कॉर्ट जिप्सी मुहैया करवा दी गई है। राज्यपाल के प्रोटोकॉल के अनुसार उन्हें जैड श्रेणी की सुरक्षा मुहैया करवाई जाती है, मगर यह सुरक्षा उन्हें राज्यपाल की शपथ लेने के बाद ओडिसा सरकार द्वारा दी जाएगी।

गरिमा को रखेंगे बरकरार: प्रो. गणेशीलाल
अपनी नियुक्ति के बाद प्रो. गणेशीलाल ने कहा कि वे संविधानिक पद की गरिमा को बरकरार रखेंगे। उन्होंने अपनी नियुक्ति के लिए महामहिम राष्ट्रपति के साथ साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह का इस बात के लिए आभार व्यक्त किया कि उन्होंने उन जैसे आम कार्यकत्र्ता को राज्यपाल जैसा बड़ा संविधानिक पद देकर आम कार्यकत्र्ताओं में उत्साह वद्र्धन किया है। उन्होंने कहा कि उनकी प्राथमिकता रहेगी कि सभी को न्याय मिले। सभी को अपनी बात कहने की आजादी हो और सभी को समानता का अधिकार हो। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Deepak Paul

Recommended News

Related News

static