लॉकडाऊन के नियमों का हो रहा उल्लंघन, खाना वितरित करते समय जरूरतमंदों की लगी भीड़

punjabkesari.in Monday, Mar 30, 2020 - 04:17 PM (IST)

सोनीपत (खत्री) : सोनीपत में कोई भी व्यक्ति भूखे पेट न रहे, इसको लेकर अब कई सामाजिक संस्थाएं आगे आ रही हैं और गरीब परिवारों के लोगों को भोजन वितरित किया जा रहा है। कोरोना वायरस की सतर्कता के चलते हरियाणा में लॉकडाऊन किया हुआ है जिसकी वजह से गरीब लोगों को भोजन की व्यवस्था करने में समस्या आ रही है।

रविवार को मुरथल रोड ड्रेन के आस-पास रहने वाले लोगों को सैक्टर-12 निवासी राजेश गर्ग और आसपास क्षेत्र के अन्य सहयोगी लोगों ने पुलिस के सहयोग से खाना तैयार करवाकर वहीं से पैकिंग करवाने के बाद मजदूरों व जरूरतमंदों को खाना वितरित किया। सिविल लाइन पुलिस थाना के सब-इंस्सैक्टर शैलेंद्र सिंह ने बताया कि यहां किसी तरह की दिक्कत अभी तक नहीं है। लोगों को समझाकर खाना वितरित किया जा रहा है। ये प्रवासी लोग हैं और इनकी रोजी-रोटी फिलहाल बंद है। इस अवसर पर खाना बनाकर पहुंची मीनू गर्ग ने बताया कि सैक्टर-12 के लोगों ने खाने में सहयोग दिया है।

सेफ इंडिया फाऊंडेशन ने अग्रसैन भवन में चालू की गोविंद रसोई
सेफ इंडिया फाऊंडेशन द्वारा सैक्टर-14 स्थित अग्रसैन भवन में गोविंद रसोई चालू की गई है। यहां 6 दिनों में 5,000 लोगों के लिए खाने की व्यवस्था की जा चुकी है। फाऊंडेशन के चेयरमैन वाई.के. त्यागी ने बताया कि खाना बनाने के लिए हाईजैनिक तरीके से व्यवस्था की है। जब फाऊंडेशन की टीम खाना बांटने जाती है तो जरूरतमंदों को 1 मीटर की दूरी पर पहले ही खड़ा कर दिया जाता है तब उनको खाद्य सामग्री के साथ मास्क भी वितरित किए जाते हैं।

लोगों को समझाया जाता है कि कोरोना से कैसे बचा जा सकता है। फाऊंडेशन के अध्यक्ष संजय सिंगला ने बताया कि कोरोना संकट की इस घड़ी में प्रधानमंत्री से प्रेरित होकर पहले दिन से ही गरीब लोगों को भोजन की व्यवस्था करवाई गई है। जहां से भी उन्हें खाने की डिमांड प्राप्त होती है तो तुरंत उनको नि:शुल्क खाना भेज दिया जाता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static