अफवाह के चलते 2 पक्षों में खूनी संघर्ष, DSP की टूटी गाड़ी (देखें तस्वीरें)

punjabkesari.in Saturday, Feb 13, 2016 - 03:43 PM (IST)

यमुनानगर (हरिंदर सिंह): यमुनानगर के गांव दौलतपुर में एक अफवाह फैलने से 2 समुदाय के लोगों के बीच खूनी टकराव हुआ। पहले तो बात जुबानी होती रही लेकिन बाद में तलवारें और पत्थरबाजी जमकर हुई, जिसके चलते मौके पर पहुंचे डी.एस.पी की गाड़ी भी टूट गई।

जानकारी के अनुसार, एक समुदाय के लोगों ने मंदिर के बीचों बीच अपना झंडा लगा दिया जिसके चलते दूसरे समुदाय के लोगों ने उसका विरोध जताना शुरू कर दिया लेकिन मौके पर पहुंची पुलिस ने जैसे-तैसे माहौल को शांत कर दोनों पक्ष के लोगों को समझाने का प्रयास किया।

तभी गांव के लोग उग्र हो उठे और उन्होंने जबरन मंदिर में घुस कर उसके ताले व गेट को तोड़ डाला। यही नहीं, मंदिर के बाहर गांव में भी लोगों ने जमकर पत्थर बाजी शुरू कर दी जिसके चलते कई पुलिसकर्मियों को भी चोटें आ गई, लेकिन पुलिस ने जैसे-तैसे इस उग्र भीड़ पर काबू पा लिया। गांव के लोगों का आरोप था कि इस मंदिर में सभी धर्म के लोगों को बराबर की जगह दी जाती है लेकिन एक अफवाह के चलते ही गांव का महौल खराब हो गया।

गांव के लोगों ने हाथों में लाठी-डंडा व लोहे की राडो को लेकर पूरे गांव के रास्ते बंद कर दिए। वहीं, स्थिति बेकाबू होती देख जिला उपायुक्त एसपी एस.डी.एम डी.डी.पी.ओ सहित कई अधिकारियों ने दूसरे पक्ष को समझाना शुरू कर दिया लेकिन रात भर एक दूसरे को समझाने के बाद भी लोग प्रशासन की बात पर पूरी तरह से सहमत नहीं हुए।

लिहाजा गांव में प्रशासन ने किसी भी स्थिति से निपटने के लिए भारी पुलिस बल तैनात कर दिया है और सुबह एक बार फिर से दोनों पक्षों को समझाने की बात कह रही है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static