कोर्ट के आदेश से हटाए अवैध कब्जे, भारी पुलिस बल मौके पर रहा मौजूद

punjabkesari.in Wednesday, Nov 20, 2019 - 01:44 PM (IST)

यमुनानगर (त्यागी) : लंबे समय से यमुना नहर के नजदीक अवैध रूप से किए गए कब्जों को आखिरकार सिंचाई विभाग ने पुलिस की मदद से मंगलवार को समाप्त कर दिए। लंबे समय से यह मामला हाईकोर्ट में चल रहा था और अब हाईकोर्ट के आदेश अनुसार ही कार्रवाई करते हुए ही ये अवैध कब्जे हटवाए गए हैं। कब्जे हटवाने गई टीम का कब्जा करने वालों ने विरोध किया। मामले की गंभीरता को देखते हुए मौके पर भारी पुलिस बल भी बुलाया गया था।

मिली जानकारी के अनुसार पिछले एक दशक से भी अधिक समय से यमुना किनारे रेल लाइन के नजदीक बहुत से लोगों ने अवैध रूप से कब्जे कर के बाजार का अस्थायी रूप से निर्माण कर लिया था। इस संबंध में पहले भी कई बार कब्जे हटाने का प्रयास किया गया लेकिन इस दिशा में कोई सकारात्मक कार्रवाई नहीं की गई थी। सिंचाई विभाग ने इस दिशा में कोर्ट में याचिका दायर की थी। लंबे समय तक चले इस मामले में सुनवाई करते हुए कोर्ट ने इस दिशा में कार्रवाई करने व यहां से कब्जे हटाने के आदेश दिए थे।

इस संबंध में पुलिस को भी सहायता करने के आदेश दिए गए थे जिसके चलते मौके पर भारी पुलिस बल भी मौजूद रहा। सिंचाई विभाग के अनुसार कुछ दुकानदारों के केस हारने के बाद उन्हें वहां से हटाया गया है और कुछ दुकानें ऐसी भी हैं जिनको हटाया नहीं गया है। लगभग 15 दुकानें ऐसी है जिनको मौके से हटाया गया है।

दुकानदारों ने विरोध करते हुए कहा है कि ये ऐसे लोग हैं जो इनसे अवैध वसूली करते थे और अब वसूली न होने के कारण उनकी दुकानें हटाने का काम किया जा रहा है। इस तरह दुकानदारों ने कई और आरोप भी हटाए गए दस्ते पर लगाए। इस कार्रवाई के लिए विभाग की और से तहसीलदार को ड्यूटी मैजिस्ट्रेट के रूप में नियुक्त किया गया था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static