लॉकडाऊन के दूसरे दिन चौकस नजर आया प्रशासन, चारों ओर रही शांति

punjabkesari.in Friday, Mar 27, 2020 - 04:52 PM (IST)

रादौर : उपमंडल रादौर में दूसरे दिन का लॉकडाऊन पूर्णतया सफल रहा। इक्का-दुक्का जगहों को छोड़ सभी जगह शांति बनी रही और लोग घरों में दुबके रहे। प्रशासन, पुलिस बल व स्वास्थ्य विभाग चौकस रहा। एस.डी.एम., डी.एस.पी. व एस.एम.ओ. ने टीम के साथ क्षेत्र का दौरा किया और जहां भी लोग बार नजर आए उन्हें समझाकर घरों में भेजा, वहीं दूसरी प्रशासन द्वारा जरूरी सामान खरीदने के लिए करियाणा की दुकानोंं, दवाइयों की दुकानों व सब्जी की दुकानों का समय निश्चित किया हुआ है। जहां पर थोड़ी भीड़ नजर जरूर आई लेकिन नगरपालिका द्वारा दुकानों के बाहर एक दूसरे से दूरी बनाए रखने के लिए कली द्वारा निशान बनवाए गए ताकि सामान खरीदने वाले लोगों दूरी बनी रहे। 

लोगों में सामान खरीदने की लग रही होड़ : थोक विक्रेता कर रहे दाम में बढ़ौतरी
लोग कोरोना के कहर से काफी हद तक जागरूक नजर आ रहे हैं लेकिन जरूरी सामान लेने में उन्हें जरूर दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। कुछ लोगों का कहना है कि जब वह दुकानदार से सामान मांगते हैं तो वह पहले मना कर देता है और बाद में रेट में बढ़ौतरी कर दे रहा है। ऐसा सभी दुकानों पर नहीं बल्कि करियाणा की बड़ी व होलसेल दुकानों पर खरीदारी करने वालों का कहना है। 

लॉकडाऊन के चलते ग्रामीण क्षेत्र के दुकानदार खुलकर भी सामने नहीं आना चाहते और कुछ बोलने को भी तैयार नहीं हैं। उनका सीधे-सीधे कहना है कि यदि उन्हें थोक में महंगा सामान मिलेगा तो मजबूरन उन्हें भी महंगा ही देना पड़ेगा। लॉकडाऊन ज्यादा लंबा न हो जाए इसके लिए लोगों में व छोटे दुकानदारों में सामान खरीदने की होड़ लगी हुई है जिसका फायदा थोक विके्रता उठा रहे हैं। लोगों का कहना है कि ऐसे में प्रशासन को ही कोई कड़ा कदम उठाना चाहिए। 

छोटेबांस डेहा बस्ती में घरों से बाहर दिखे लोग
अनपढ़ता व जागरूकता के अभाव में छोटा बांस स्थित डेहा कालोनी में लोग घरों के बाहर सड़कों पर खड़े नजर आए। जिसकी सूचना पाकर एस.डी.एम., डी.एस.पी. व स्वास्थ्य विभाग से एस.एम.ओ. विजय परमार पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच और लोगों को कोरोना के बारे जागरूक किया। उन्हें बताया गया कि सामाजिक दूरी ही इस बीमारी का एकमात्र इलाज है इसलिए अपने घरों में रहें और यदि किसी आवश्यक वस्तु की जरूरत है तो वह प्रशासन को सूचित करें। स्थानीय प्रशासन की सुरक्षा में हर समय तत्पर है। 

नगरपालिका सचिव अजय वालिया ने बताया कि जरूरी सामान की दुकानों के बाहर गोल चक्कर लगवाए गए हैं जो दुकानों रह गए हैं उनको कल तक कवर कर लिया जाएगा। वार्ड वाइज दवाई का स्प्रे करवाने का काम शुरू कर दिया है। इसके अतिरिक्त कमॢशयल संस्थानों को पहले ही स्प्रे करवाया जा चुका है। एस.डी.एम. रादौर कंवर सिंह ने कहा कि क्षेत्र में पूरी तरह से लॉकडाऊन है। जहां कहीं भी कोई व्यक्ति बाहर मिला है उसे समझाया दिया गया है, कहीं पर भी बल का प्रयोग करने की नौबत नहीं आई है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static