नशे की चपेट में देश का भविष्य...पढ़ें पूरा खबर

punjabkesari.in Wednesday, Sep 07, 2016 - 05:25 PM (IST)

यमुनानगर (हरिंदर सिंह): यमुनानगर के छात्र इन दिनों नशे की चपेट में आते जा रहे है और ऐसे में नशे की लत को लेकर छात्र स्कूल कॉलेज से बंक मार कर सुनसान जगहों पर शराब सिगरेट व मेडिकल नशे ले रहे है। ऐसे में जब मीडिया ने इन सब को अपने कैमरों में कैद किया तो पुलिस भी हरकत में आ गई और पुलिस ने आनन फानन में उन जगह पर रेड की। यहां स्कूल कालेज के छात्र सुबह से ही नशा करने के लिए बैठ जाते है
 
 
नशा युवाओं को खोखला करता जा रहा है लेकिन ऐसे में न तो युवाओं की और उनके अभिभावक ध्यान दे रहे और न ही कोई संस्थान। ऐसे में नशे की लत अब मासूमो को भी लगती जा रही है। दरअसल यमुनानगर के कई ऐसे इलाके है जो सुनसान रहते है और यहां लोगों का न आना-जाना भी नशेडियों को बढावा दे रहा है। ऐसा ही स्थान चुन रहे है स्कूल कालेज के छात्र। बता दें कि आठवी दसवी व कालेज के छात्र स्कूल कालेज में न जाकर सीधे ही सुने पडे पार्क व मार्केट में आकर बैठ जाते है और यहा मंहगी से मंहगी शराब सिगरेट और मेडिकल नशा करते है। ऐसे में इनकी ओर जिन लोगों का ध्यान इन नशा करने वाले युवाओं की तरफ पड़ता है फिर उन्हें इनके गुस्से का शिकार होना पडता है। ऐसा ही हमारे साथ भी हुआ हम लोगों ने जब हुडडा की मार्केट और पार्क में इन्हें देखा और अपने कैमरो में कैद किया तो छात्र वहां से हमे ही गालिया देते हुए भाग खडे़ हुए जबकि जगह-जगह पड़ी शराब की बोलते और गिलासों में पड़ी शराब वहीं छोड गए। लेकिन हिम्मत तो देखों इन छात्रों की पहले शराब की बोतल और कोल्ड ड्रिंक को छोड कर भागे और बाद में उसे वापिस भी लेने आ गए यानी नशा इनके लिए सब कुछ है।
 
 
गौरतलब है कि कन्हैया साहिब चैक के समीप हुडडा मार्केट में सुबह-सुबह ही स्कूल के बच्चे हाथों में शराब की बोतले लेकर आ जाते है और नशा करने के बाद यही पडे़ रहते है। इन्हें कोई यहां नहीं रोकता लेकिन हमने जब इस मामले में पुलिस के कानो तक यह बात पहुंचाई तो थाना शहर पुलिस ने भी देर नहीं लगाई और आते ही उन्होंने इन छात्रों को पकडने का भी प्रयास किया लेकिन दूर से ही पुलिस की जिप्सी को अपनी ओर आते देख यह छात्र वहां से भाग खडे हुए। हालाकि पुलिस ने नजदीक के शराब के ठेकेदार के करिंदों को मौके पर बुलाने के बाद उन्हें चेतावनी भी दे दी और कहा कि अगर स्कूल की ड्रेस व कम उमर के बच्चो को शराब दी तो वह उनके खिलाफ कार्रवाई करेंगे। एस.एच.ओ. ने अपना नंबर भी दुकानदारों को देते हुए कहा कि कोई भी अगर ऐसे यहा आकर शराब पीता है तो वह सीधा उनसे संपर्क करे ताकि पुलिस इन मासूमों को पकड़ कर इनके मां बाप तक यह बात पहुंचाए।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static