हड़ताली लैब टैक्नीशियन पर फूटा विज का गुस्सा...पहले दिन ही सियासत में फंसे राजन गुप्ता

punjabkesari.in Wednesday, Sep 21, 2016 - 10:50 AM (IST)

चंडीगढ़ (संघी): हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज का गुस्सा हड़ताली लैब टैक्नीशियनों पर फूट गया। उन्होंने मंगलवार को कड़ा रुख अपनाते हुए काम पर वापिस न लौटने वाले लैब टैक्नीशियनों को सस्पैंड करने के आदेश जारी की दिए। इसके साथ अनुबंध आधार पर कार्यरत लैब टैक्रिशियन की सेवाएं रद्द कर दी गई है। 

लैब टैक्नीशियन अपनी लंबित मांगों को लेकर हड़ताल पर चले गए थे। जिस कारण अस्पतालों में मरिजों को काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ा। राज्य सरकार की ओर से बीती शाम उनकी हड़ताल को अवैध करार देते हुए उन्हें मंगलवार सुबह ड्यूटी पर आने के फरमान दिए गए थे। सूत्रों के मुताबिक निलम्बन की तलवार करीब 177 लैब टैक्नीशियन पर चली है जबकि पूरे प्रदेश में इनकी संख्या करीब 2500 है।

लैब टैक्नीशनियनों ने अपनी मांगों को लेकर हड़ताल ठीक उस समय शुरू की जब पूरा प्रदेश डेंगू, मलेरिया और चिकनगुनिया के आतंक के साए में है। सरकारी अस्पतालों में मरीजों की लाइनें लगातार बढ़ रही हैं। जिससे मरीजों की समस्याएं बढ़ गई हैं। ऊपर से हड़ताली कर्मचारियों को कुछ विपक्षी दलों से भी समर्थन मिलने से मामला सियासी होता जा रहा था। 

स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि मौजूदा हालातों को देखते हुए सरकार ने सोमवार को ही नोटिस जारी कर लैब टैक्नीशियनों की हड़ताल को गैरकानूनी करार देते हुए उन्हें तुरंत ड्यूटी ज्वाइन करने को कहा था। बावजूद इसके जो कर्मचारी काम पर नहीं लौटे उन्हें सस्पैंड कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि लेब टैक्नीशनियन अगर बातचीत के लिए आएंगे तो उन से बातचीत अवश्य की जाएगी।  

पहले दिन ही सियासत में फंसे राजन गुप्ता
हरियाणा स्वास्थ्य विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव राजन गुप्ता कार्यभार ग्रहण करने के पहले दिन ही लैब टैक्नीशियन के हड़ताल की सियासत में फंस गए। वजह कुछ और नहीं बल्कि स्वास्थ्य मंत्री के आदेशों के बिना कर्मचारी यूनियन के साथ वार्ता करना था। हालांकि राजन गुप्ता ने हड़ताली कर्मचारी यूनियन को किसी तरह का कोई ठोस आश्वासन नहीं दिया, लेकिन महानिदेशक स्वास्थ्य सेवाएं डा. कमला सिंह अब मंत्री विज के निशाने पर जरूर आ गई। सूत्रों की माने तो बिना आदेशों के हड़ताली कर्मचारियों के साथ मीटिंग करने के मामले को विज ने गंभीरता से लेते हुए मीटिंग में शामिल अफसरों पर कार्रवाई की बात कही है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static