फसलों का खरीद को लेकर आढ़तियों का प्रदर्शन, प्रदेश में 5 दिन की सांकेतिक हड़ताल का किया आह्वान

punjabkesari.in Monday, Apr 01, 2024 - 01:41 PM (IST)

सिरसा (सतनाम सिंह): हरियाणा में सरसों की खरीद 26 मार्च से शुरू हो गई थी, हालांकि मंडी में फसलों की खरीद पर आढ़तियों को कमीशन नहीं मिल रहा। जिसे लेकर हरियाणा आढ़ती एसोसिएशन ने पूरे प्रदेश में 5 दिन के लिए 2 घंटे सांकेतिक हड़ताल का आह्वान किया है। जिसके तहत सिरसा अनाज मंडी के आढ़तीयों ने मार्केट कमेटी के बाहर 2 घंटे धरना प्रदर्शन किया और सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

आढ़तियों का आरोप है कि सरकार दूसरे प्रदेशों की तरह मंडियों को खत्म करना चाहती है, जिसे वो किसी भी हालत में नहीं होने देंगे और अपनी मांगों को लेकर लगातार विरोध जताते रहेंगे।

12% कम मिलता है कमीशन

हरियाणा आढ़ती एसोसिएशन के उप प्रधान प्रेम बजाज ने बताया कि मंडी में बिकने वाली कुछ फसलों नरमा (कपास) सरसों पर आढ़तियों को किसी भी तरह की कोई कमीशन नहीं मिलता है। वहीं अगर गेहूं की बात करें तो गेहूं पर भी 12% कम कमीशन उन्हें दिया जाता है, जो कि सरासर गलत है। प्रेम बजाज ने कहा कि अगर सरकार ने उनकी मांगे नहीं मानी तो उनका विरोध प्रदर्शन लगातार जारी रहेगा।

वहीं, हरियाणा अनाज मंडी एसोसिएशन के प्रधान मनोहर मेहता ने कहा कि वो दामी (कमीशन) की अपनी मांग को लेकर 5 दिन की सांकेतिक हड़ताल पर हैं। अगर सरकार ने उनकी मांगे नहीं मानी तो वे इस हड़ताल को आगे बढ़ाकर सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन लगातार जारी रखेंगे।

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Nitish Jamwal

Recommended News

Related News

static