हुडा मल्टीपल प्लाट अलॉटमैंट मामला: हाईकोर्ट ने स्टेटस रिपोर्ट की तलब

Friday, May 19, 2017 12:11 PM
हुडा मल्टीपल प्लाट अलॉटमैंट मामला: हाईकोर्ट ने स्टेटस रिपोर्ट की तलब

चंडीगढ़(बृजेन्द्र):हुडा मल्टीपल प्लाट अलॉटमैंट मामले में हाईकोर्ट की सिंगल बैंच ने सुनवाई के दौरान गत दिवस हरियाणा अर्बन डिवैल्पमैंट अथॉरिटी(हुडा) के चीफ एडमिनिस्ट्रेटर(सी.ए.) से जवाब मांगा है कि अलॉटमैंट घोटाले की जांच पूरी हो चुकी है या नहीं। सी.ए. को आदेश दिए गए हैं कि वह बताए कि कुछ को छोड़ने और कुछ के खिलाफ केस दर्ज करने की सिफारिश क्यों की गई। बैंच ने हुडा द्वारा गठित की गई जांच कमेटी से प्लाटों के नंबर, जगह, दर्ज हुए मामलों की जानकारी व इनकी मौजूदा स्थिति, जारी नोटिस व इन पर आए जवाब समेत इन पर निकाले गए निष्कर्ष की रिपोर्ट मांगी है। 

इसके संबंध में 6 सप्ताह में एफिडेविट दायर करने को कहा है। केस की अगली सुनवाई 2 अगस्त को होगी। बैंच ने कहा है कि अंतिम बहस से पहले सारे तथ्यों को परखा जाना जरुरी है। आरोपी पक्ष के वकील हरमनजीत सिंह सेठी ने सुनवाई के दौरान हुडा द्वारा प्लाट अलॉटमैंट के संबंध में वर्ष 1987 में बनाई बई पॉलिसियों, इनके नियम-शर्तों और वैधता पर सवाल उठाए गए थे। 

मामले में यह सामने आया था कि न सिर्फ प्लाटों के आवेदकों के एफिडेविट पर दिए गए बयानों में जल्दी-जल्दी बदलाव आया, बल्कि आवेदकों के पारिवारिक सदस्यों को अलॉट हुए प्लाटों की जानकारी दिए जाने पर भी बदलाव लाया गया। कई मामलों में तो प्रोफार्मा में पॉलिसी की शर्तों के विपरीत एफिडेविट दिए गए। बैंच ने कहा कि कमेटी ने विस्तारपूर्वक रिपोर्ट दाखिल की थी मगर इसमें कई नाम अभी तक शामिल नहीं किए गए जिन पर एक से अधिक प्लाट लेने का आरोप है।
 



विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !