उम्रकैद की सजा काट रहे कैदी ने पेड़ से लटककर की आत्महत्या

Monday, March 20, 2017 11:32 AM
उम्रकैद की सजा काट रहे कैदी ने पेड़ से लटककर की आत्महत्या

फरीदाबाद(सूरजमल):हत्या के दोष में नीमका गांव स्थित जिला जेल में सजा काट रहे मेवात निवासी एक कैदी ने फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। कैदियों की गिनती के दौरान जब वह नहीं मिला तो कर्मचारियों ने उसकी तलाश की तो उसका शव बैरेक के पीछे एक पेड़ से लटका हुआ मिला। 

जानकारी के मुताबिक मेवात के देहताना गांव निवासी ताहिर के खिलाफ मेवात पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज किया था। बाद में अदालत ने उसे दोषी करार देते हुए उम्रकैद की सजा सुनाई थी। ताहिर हत्या के आरोप में गुड़गांव जेल में अपनी सजा काट रहा था। गत वर्ष अगस्त के महीने में जेल प्रशासन ने ताहिर को फरीदाबाद की नीमका जेल में स्थानांतरित कर दिया था। जिसके बाद वह यहीं पर अपनी सजा पूरी कर रहा था। अन्य दिनों की तरह गत दिवस को भी कैदियों को सुबह बैरेकों से निकाल कर उनके काम पर लगा दिया गया था। शाम को सभी कैदियों की गिनती कर उन्हें उनके बैरेकों में भेजने का काम किया जा रहा था। इस गिनती के दौरान ताहिर जेल कर्मचारियों को नहीं मिला। जिसके बाद कर्मचारियों ने ताहिर की तलाश शुरू कर दी। 

तलाश के दौरान कर्मचारियों ने देखा कि ताहिर का शव बैरेक पीछे स्थित एक पेड़ से लटका हुआ था। कर्मचारियों की सूचना पर पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए बादशाह खान अस्पताल भेज दिया है। जहां न्यायिक दंडाधिकारी राकेश कुमार की देख रेख में डाक्टरों के बोर्ड से ताहिर के शव का पोस्टमॉर्टम करवाने के बाद उसके परिजनों को सौंप दिया गया है।
 



विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !