कुछ दिन पहले हुई थी पत्नी की मौत, अब पति ने की आत्महत्या...जानें पूरा मामला

punjabkesari.in Sunday, Mar 31, 2024 - 01:37 PM (IST)

जींद : जींद शहर के ओमनगर में पांच दिन पहले विवाहिता द्वारा सुसाइड करने के बाद मृतका के परिवार वालों ने पति पर दहेज हत्या का मामला दर्ज करवाया, जिससे आहत पति ने जहरीला पदार्थ खाकर अपनी जीवनलीला समाप्त कर ली। पुलिस ने ससुराल के चार लोगों के खिलाफ आत्महत्या के लिए मजबूर करने सहित विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया गया।

2 साल पहले हुई थी शादी 

शिकायतकर्ता ने बताया कि उसका 29 वर्षीय बेटा विनित सोहना में जनस्वास्थ्य विभाग में क्लर्क के पद पर कार्यरत था। साल 2022 में विनित की शादी सफीदों की शिव कॉलोनी निवासी रेणू के साथ हुई थी। पुत्रवधू रेणू मानसिक रूप से परेशान रहती थी। उसने करीब एक साल पहले छत से कूदने का भी प्रयास किया था, लेकिन उस समय रेणू के पिता व दादा उसको समझाकर अपने साथ ले गए थे। 

10 महीने के मासूम के सिर से उठा माता-पिता का साया 

पिछले दिनों रेणू वापस ससुराल लौटी थी। 26 मार्च को रेणू ने घर पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। उस समय विनित ड्यूटी पर गया हुआ था, जबकि रेणू की सास अपने पोते को लेकर सत्संग में गई हुई थी। लेकिन रेणू के पिता ने उन पर दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर हत्या करने के गलत आरोप लगाए थे। 27 मार्च को पुलिस ने जयपाल, विनित तथा शीला पत्नी जयपाल के खिलाफ दहेज हत्या का केस दर्ज कर लिया था। जैसे ही रेणू का अंतिम संस्कार किया तो मायका पक्ष के लोगों ने धमकी दी थी कि 13वीं होने से पहले विनित को मार देंगे। अगर उसको बचाना है तो 25-30 लाख रुपए उन्हें दे दें। इससे विनित मानसिक रूप से परेशान चल रहा था। 29 मार्च को विनित ने बाथरूम में जाकर जहरीला पदार्थ निगल लिया। 10 महीने के मासूम विरेन के सिर से एक सप्ताह के अंदर ही माता-पिता का साया उठ गया। 

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static