CID विंग में तैनात हैड कांस्टेबल 2 दिन के रिमांड पर, भगाना चाहता था राम रहीम को

punjabkesari.in Tuesday, Oct 17, 2017 - 09:46 AM (IST)

पंचकूला (उमंग श्योराण): डेरा प्रमुख को पुलिस कस्टडी से भगाने का प्रयास करने के मामले में संदिग्ध भूमिका निभाने के आरोप में एस.आई.टी. ने चंडीगढ़ पुलिस के सी.आई.डी. विंग में तैनात हैड कांस्टेबल लाल चंद को गिरफ्तार कर आज कोर्ट में पेश किया। जहां से कोर्ट ने उसे 2 दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा है। 25 अगस्त को सी.बी.आई. कोर्ट में डेरा प्रमुख के खिलाफ फैसला आने के बाद कथित आरोपी कोर्ट के बाहर मौजूद था। लाल चंद डेरा प्रमुख का अनुयायी बताया जा रहा है और उसने डेरा संबंधित जानकारी का आदान-प्रदान भी किया है। पुलिस का आरोप है कि हेड कांस्टेबल 17 अगस्त के बाद से डेरा प्रमुख को पंचकूला पुलिस की गतिविधियों की जानकारी दे रहा था। उसके द्वारा दी गई जानकारी के हिसाब से ही डेरा प्रमुख के भागने की साजिश रची गई। पंचकूला पुलिस इस मामले में अब तक 13 पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार कर चुकी है जिनमें पंजाब, हरियाणा, राजस्थान और चंडीगढ़ पुलिस के कर्मी शामिल हैं। 

बिना विभागीय ड्यूटी व परमिशन के पहुंचा था सी.बी.आई. कोर्ट
सूत्रों की मानें तो 25 अगस्त को चंडीगढ़ पुलिस का मुलाजिम लालचंद सी.बी.आई. कोर्ट के बाहर बिना किसी परमिशन और ड्यूटी के आया हुआ था। पंचकूला पुलिस कमिश्नर ए.एस. चावला ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि लाल चंद उस समय यहां कोर्ट परिसर में लगे सी.सी.टी.वी. कैमरों में नजर आया था जिसके आधार पर उसकी गिरफ्तारी की गई है।

25 अगस्त को ड्यूटी पर रहे कर्मियों की जुटाई जा रही जानकारी
पंजाब पुलिस के इंटैलीजैंस विंग से भी जानकारी ली जा रही है की 25 अगस्त को पंचकूला सी.बी.आई. कोर्ट में उनके विभाग की तरफ किन पुलिस कर्मियों की तैनाती की गई थी और वे कहां-कहां पर तैनात थे। यह भी पूछा गया है कि क्या कोई ऐसा भी पुलिसकर्मी है जिसकी ड्यूटी न लगाए जाने के बावजूद वह यहां पहुंचा हुआ था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static