किसान कर्ज माफी मुद्दे पर शिअद 20 मार्च को पंजाब विधानसभा का करेगा घेराव

punjabkesari.in Thursday, Mar 15, 2018 - 12:13 PM (IST)

चंडीगढ़(पराशर): शिरोमणि अकाली दल आगामी बजट सत्र के पहले दिन 20 मार्च को पंजाब सरकार द्वारा कर्जा माफी के मुद्दे पर पंजाब के किसानों से किए धोखे की ओर ध्यान दिलवाने के लिए पंजाब विधानसभा का घेराव करेगा। सरकार की इस वायदा खिलाफी से राज्य के किसानों में निराशा की भावना बढ़ रही है। शिअद का कहना है कि सरकार गरीब किसानों से किए गए सभी वायदे पूरे करे। घेराव का यह फैसला आज दोपहर पार्टी की कोर कमेटी की बैठक में लिया गया। 

पार्टी अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने इस बैठक की अध्यक्षता की। पार्टी ने दिवंगत अकाली नेता अजीत सिंह कोहाड़ को भी श्रद्धांजलि देने हेतु 2 मिनट का मौन धारण किया। कमेटी की बैठक में एक अन्य प्रस्ताव के जरिए कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो का तहेदिल से धन्यवाद किया गया जिन्होंने पिछले माह प्रदेश का जज्बाती दौरा करते हुए श्री अमृतसर साहिब में माथा टेक कर पंजाब के लोगों के लिए प्यार और सत्कार का इजहार किया। 

प्रस्ताव में कहा गया कि पंजाबी विशेषत: सिख कनाडा की सरकार व वहां के लोगों और प्रधानमंत्री ट्रूडो के शुक्रगुजार हैं जिन्होंने कनाडा को अपने दूसरे घर के तौर पर अपना चुके हमारे भाइयों को बहुत अधिक मान-सम्मान दिया है। कनाडा सरकार द्वारा हमारे भाई-बहनों को फैडरल सरकार की कैबिनेट में ऊंचे सम्मानजनक ओहदों पर बिठा कर सौंपी गई बड़ी जिम्मेदारियों ने हमारा दिल जीत लिया है।

 हम पंजाब के लोगों और विशेषत: सिखों द्वारा प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो का धन्यवाद करते हैं। कोर कमेटी ने प्रदेश में किसानों की बुरी हालत पर गहरी चिंता प्रकट की तथा सुखबीर की अध्यक्षता में एक उच्च स्तरीय कमेटी बनाई जो इस गंभीर मुद्दे पर किसानों की मुश्किलों के बारे में जांच करेगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static