डेंगू ने मघ्घरपुरा पर किया हमला, कई लाेग चपेट में

punjabkesari.in Saturday, Oct 03, 2015 - 02:06 PM (IST)

अंबाला  :  गांव मघ्घरपुरा में डेंगू ने दस्तक दे दी है। गांव के लगभग कई लोग बुखार से पीड़ित हैं । इनमें से डेंगू के कुछ संदिग्ध मामले सामने आए हैं। लाेग  दहशत में हैं। प्रशासन हरकत में आया है और  स्वास्थ्य विभाग की टीम 2 दिनों से लगातार लोगों के स्वास्थ्य की जांच कर रही है। गांव में फॉगिग भी करवाई गई है।

शुक्रवार को बी.डी.पी.ओ. शहजादपुर प्रताप सिंह ने भी गांव का दौरा कर स्थिति का जायजा लिया।  पी.एच.सी. पतरेहड़ी के इंचार्ज डा. विनोद सैनी ने बताया कि लोगाें का मुलाना, अम्बाला शहर के सरकारी व प्राइवेट अस्पतालों में इलाज चल रहा है। उनकी हालत में अब सुधार है। उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य विभाग की टीम पिछले 2  दिनों से घर-घर जाकर जांच कर रही है। बुखार से पीड़ितों के घरों व आस-पास जांच की गई है जहां गमलों, कूलर वा पानी की टैंकियों तथा भरकर रखे गए पानी को बदलवा कर सफाई करवाई गई है। 
 
गांव के सरपंच अमरजीत ने बताया कि उनके गांव में बुखार से पीड़िताें का उपचार अम्बाला करवाया जा रहा है जिनमें से कुछ को डेंगू पाया गया है। जांच के दौरान शुक्रवार को भी बुखार से पीड़ित 2 मरीज मिले जिनके परिवार के सदस्य पहले से ही बुखार की चपेट है। 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News

static