पथरी के दर्द से तड़प रही महिला को अल्ट्रासाऊंड के लिए मिली 2 महीने बाद की तारीख

punjabkesari.in Wednesday, Jul 18, 2018 - 08:42 AM (IST)

अम्बाला(जतिन): अम्बाला के नागरिक अस्पताल में मंगलवार सुबह गांव बब्याल निवासी योगेश अपनी करीब 60 वर्षीय मां बोहती देवी को पित्ते में पथरी का दर्द होने पर इलाज के लिए लेकर पहुंचा जिसके बाद योगेश ने पहले ओ.पी.डी. का कार्ड बनवाया और उसके बाद सर्जन से अपनी मां का चैकअप करवाया। जहां से डाक्टर ने महिला का अल्ट्रासाऊंड करवाने के लिए कार्ड पर लिखा। योगेश का आरोप है कि जब वह इलाज के लिए अल्ट्रासाऊंड करवाने पहुंचा तो पहले उसे पर्ची कटवाने के लिए भेज दिया। 

जहां पर उसके कार्ड पर 2 महीने बाद की तारीख डाल दी गई। रसीद लेकर जब वह अल्ट्रासाऊंड के डाक्टर के पास पहुंचा। योगेश ने आरोप लगाते हुए कहा कि इस संबंध में जब उसने डाक्टर से बात करनी चाही तो डाक्टर ने कहा कि अगर 2 महीने बाद अल्ट्रासाऊंड की तारीख दी गई है तो उसमें वह क्या कर सकता है अगर इतना ही है तो वह बाहर से इलाज करवा ले। इसके बाद योगेश करीब 12 बजे अपनी मां को लेकर नागरिक अस्पताल से बाहर आ गया। 

इसके बाद उसने नागरिक अस्पताल के इस सिस्टम को लेकर सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल की। जिसमें उसने इस पूरे मामले को बताया योगेश का कहना है कि उसकी मां को पथरी का जबरदस्त दर्द हो रहा था और ओ.पी.डी. में बैठे सर्जन कार्ड पर अर्जेंट केस लिखने के बावजूद भी डाक्टर द्वारा उसकी मां का अल्ट्रासाऊंड नहीं किया गया। योगेश ने बताया कि नागरिक अस्पताल के बाद वह मां को निजी अस्पताल में गए। 

जहां पर डाक्टर ने मां की तबीयत को देखते हुए तुरंत अल्ट्रासाऊंड और टैस्ट करवाने के बाद कुछ ही देर बाद उनका ऑप्रेशन कर दिया। इसके बाद अब है निजी अस्पताल में भर्ती है। उसने कहा कि इस सिस्टम को लेकर वह जल्द ही स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज को शिकायत भी करेंगे। वहीं इस मामले को लेकर जब नागरिक अस्पताल के एस.एम.ओ. से फोन के माध्यम से बात करनी चाही तो उन से सम्पर्क नहीं हो सका। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Rakhi Yadav

Recommended News

Related News

static